Home » इंडिया » Asaduddin Owaisi says RSS doesn't believe in Constitution of India
 

RSS चीफ भागवत से ओवैसी ने पूछा- बताएं कुत्ता कौन और शेर कौन है ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 10:55 IST

अमेरिका के शिकागो में शुक्रवार को विश्व हिंदू कांग्रेस में बोलते हुए आरएसएस चीफ मोहन भागवत हिन्दुओं को एकजुट होने की आवश्यकता है. भागवत ने कहा कि हिन्दू हजारों से साल से प्रताड़ित हुए हैं. उन्होंने उदाहरण दिया कि ‘यदि कोई शेर अकेला होता है, तो जंगली कुत्ते भी उस पर हमला कर अपना शिकार बना सकते हैं. भागवत ने यह भी कहा कि हिंदू समाज के जीवन के हर पहलू में सबसे मेधावी व्यक्ति हैं, "लेकिन वे कभी साथ नहीं आते, कभी साथ नहीं रहते, वे कभी भी साथ काम नहीं करते."

 

हालांकि भागवत के बयान भारत देश के भीतर से भी प्रतिक्रिया आयी है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि RSS दूसरों की प्रतिष्ठा कम कर रहा है. उन्होंने कहा, 'RSS अन्य लोगों को कुत्ता और खुद को शेर बताते हुए, उनकी प्रतिष्ठा कम कर रहा है. RSS की इस भाषा को लोग खारिज कर देंगे.' ओवैसी ने कहा कि आरएसएस चीफ बताएं कुत्ता कौन है और शेर कौन है ? 

विश्व हिंदू कांग्रेस में महाभारत से तैयार विषय पर आयोजित, 'कलेक्टिवली, एक्ट वैलेंटाली', भागवत ने हिंदुओं को एक साथ काम करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला. भागवत ने कहा "हिंदू किसी का विरोध करने के लिए नहीं करते हैं. ऐसे लोग हैं जो हमारा विरोध कर सकते हैं आपको उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना उनसे निपटना होगा.

First published: 9 September 2018, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी