Home » इंडिया » asaduddin owaisi: yes i am notorious politician
 

ओवैसी: ‘हां, मैं हूं भारत का सबसे कुख्यात राजनेता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2016, 17:43 IST
(कैच)

आल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने लखनऊ में सभी धर्म निरपेक्ष दलों पर निशाना साधते हुए कहा, "हां, मैं हूं भारत का सबसे कुख्यात राजनेता. मैं हमेशा से सेक्युलर पार्टियों के निशाने पर रहा हूं, क्योंकि मैं मुसलमानों के अधिकार की बात करता हूं."

एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "बीजेपी, कांग्रेस, सपा और बसपा मुझे ‘कम्युनल’ कहती हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आखिर कौन-सी पार्टी ‘सेक्युलर’ है."

ओवैसी ने कहा कि, "मानता हूं कि मैं देश का सबसे बदनाम पॉलिटिशियन हूं, मैं उकसाने वाले भाषण देता हूं, जबकि दूसरे नेताओं के मुंह से तो फूल और मिठाइयां झड़ती हैं. मैं उस कम्युनिटी की आवाज बनता हूं जिसकी भावनाओं को 70 साल से दबा कर रखा गया है."

साल 2017 में होने वाले यूपी विधानसभा की तैयारियों के मद्देनजर लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, "आज देश की साक्षरता दर 74 फीसदी है, लेकिन पिछली सभी सरकारों ने मुसलमानों को शिक्षा से दूर रखा."  उनका कहना था कि मुस्लिम इलाकों में स्कूल और सड़कें तो नहीं होतीं, लेकिन पुलिस स्टेशन जरूर होते हैं.

ओवैसी ने धर्मनिरपेक्ष पार्टियों पर हमला करते हुआ कहा, "वो मुझे बीजेपी का सहयोगी कहते हैं और कुछ दिन बाद ये लोग आतंकवाद का समर्थक कहने लगेंगे."

उन्होंने कहा, "भारत में आतंकवाद की सबसे पहली घटना गांधी की हत्या थी. जिसमें गोडसे और सावरकर शामिल थे. आज बीजेपी उन्हीं गोडसे और सावरकर की पुण्यतिथि मना रही है."

ओवैसी ने आगे कहा, "सरदार वल्लभभाई पटेल ने नोट किया था श्यामा प्रसाद मुखर्जी उन लोगों की मदद करने का काम कर रहे हैं, जिन पर गांधी की हत्या का आरोप है."

First published: 14 August 2016, 17:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी