Home » इंडिया » asaram came delhi to jaipur
 

आसाराम जयपुर से पहुंचे दिल्ली, नया ठिकाना तिहाड़ जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(पीटीआई)

आसाराम को कड़ी सुरक्षा के बीच लेकर पुलिस रविवार शाम दिल्ली पहुंची. सुरक्षा कारणों से पुलिस आसाराम को हवाई जहाज से लेकर आई और समर्थकों के उत्पात की आशंका के मद्देनजर दिल्ली पुलिस उन्हें गुपचुप तरीके से लेकर सीधे एम्स के लिए रवाना हो गई.

कोर्ट के आदेश पर पुलिस एम्स में आसाराम का हेल्थ चेकअप कराएगी और उसके बाद चेकअप रिपोर्ट मिलने या अगले आदेश तक तिहाड़ जेल में रखेगी. आसाराम समर्थकों की भारी भीड़ को देखते हुए राजस्थान और दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम की याचिका पर उनके एम्स में हेल्थ चेकअप के आदेश दिए हैं. साथ ही आसाराम के फ्लाइट में आने-जाने की मांग को भी कोर्ट ने मंजूर कर लिया था.

आसाराम के वकील ने कोर्ट में इससे पहले कई बार उनकी खराब सेहत और बढ़ती उम्र का हवाला देकर जमानत मांगी थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट के द्वारा खारिज किया जा चुका है.

बीते जुलाई में आसाराम के वकीलों ने उन्हें त्रिनाडी शूल बीमारी होने का हवाला देते हुए कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी, जिसका इलाज वकीलों ने केरल में होने की बात कही थी.

मगर कोर्ट ने उनके वकील की उस दलील को ठुकराते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया था.

गौरतलब है कि यूपी के शाहजहांपुर की रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने आसाराम पर बलात्कार का आरोप लगाया था. पीड़िता के अनुसार जोधपुर स्थित मनाई गांव आश्रम में आसाराम ने उसके साथ दुष्कर्म किया था.

First published: 18 September 2016, 6:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी