Home » इंडिया » ashiana rape case: gaurav shukla got 10 year imprisionment
 

लखनऊ: आशियाना गैंगरेप में सपा नेता के भतीजे को दस साल की कैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2016, 1:06 IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 11 साल पहले हुए बहुचर्चित आशियाना गैंगरेप केस में दोषी गौरव शुक्ला को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दस साल कैद की सजा सुनाई है. 2 मई 2005 को हुए गैंगरेप में गौरव समेत छह लोग आरोपी थे.

इससे पहले तीन आरोपियों भारतेंदु मिश्र और अमन बक्शी को 10-10 साल जबकि फैजान उर्फ फज्जू को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. मामले के दो आरोपियों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें:निर्भया गैंगरेप से उपजे जनाक्रोश का पुलिस ने किया 'इस्तेमाल'

11 साल तक अदालत को किया गुमराह

मुख्य आरोपी गौरव शुक्ला ने खुद को नाबालिग साबित करने के लिए 11 साल तक गुमराह किया. लेकिन गौरव शुक्ला इस मामले में आखिरकार सजा से बच नहीं सका.

अभियोजन पक्ष की बहस के बाद 9 फरवरी को कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. लेकिन गौरव शुक्ला की उम्र का विवाद हाईकोर्ट में होने की वजह से अदालत ने फैसले पर रोक लगा रखी थी.

न्यायमूर्ति महेंद्र दयाल ने सेशंस कोर्ट के फैसले पर मुहर लगाते हुए गौरव शुक्ला को बालिग करार दिया. पीड़िता के पिता ने हाईकोर्ट से जल्द फैसला देने का निर्देश दिए जाने की अपील की थी. जिसके बाद कोर्ट ने 13 अप्रैल को फैसला सुनाने के निर्देश दिए.

गौरव शुक्ला को 13 अप्रैल को ही दोषी करार दिया गया था. इस मामले में शनिवार को ही सुनवाई होनी थी, लेकिन वकीलों की हड़ताल की वजह से सुनवाई टल गई थी. जिसके बाद सजा के लिए 18 अप्रैल की तारीख तय हुई.

पढ़ें:मुजफ्फरनगर दंगे की पीड़िता के साथ गैंगरेप

gaurav 2

दबंग सपा नेता अन्ना का भतीजा है गौरव

वहीं गौरव शुक्ला को दोषी ठहराये जाने पर बिहार निवासी पीड़ित लड़की और उसके परिजनों ने खुशी जताई है. पीड़िता ने कहा कि उनके संघर्ष की आज जीत हुई है. हालांकि न्‍याय मिलने में देरी पर पीड़ित परिवार ने अफसोस जताया.

आशियाना गैंगरेप का दोषी गौरव शुक्ला, यूपी में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी अरुण शंकर शुक्ला उर्फ अन्ना का भतीजा है. अरुण शंकर शुक्ला अपनी दबंग छवि के लिए काफी विवादों में रहे हैं. 

पढ़ें:मुरथल मामला:कथित गैंगरेप के चश्मदीद को धमकी

First published: 21 April 2016, 1:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी