Home » इंडिया » Ashok gehlot: digvijay singh responsible for weak congress in mp
 

कांग्रेस में मचा घमासान: अशोक गहलोत ने कहा, दिग्विजय ने कांग्रेस को किया एमपी में कमजोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2016, 16:30 IST
(पीटीआई)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को पार्टी में अपने वरिष्ठ सहयोगी और महासचिव दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश पर ध्यान दिया होता, तो आज वहां कांग्रेस पार्टी मजबूत स्थिति में होती.

गहलोत ने यहां गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में कहा, "मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद, सिंह राज्य की राजनीति में निष्क्रिय हो गये थे. अगर वह राज्य की राजनीति में सक्रिय बने रहते तो कांग्रेस वहां मजबूत स्थिति में होती."

उन्होंने कहा, "अगर हम सांसद के रूप में निर्वाचित होते हैं, तो केंद्र में काम करते हैं. जिम्मेदारी सौंपने का काम पार्टी आलाकमान पर निर्भर करता है."

जब उनसे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस में शुरू हुई ‘रात्रिभोज कूटनीति’के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "इसका उद्देश्य पार्टी को मजबूत करने की रणनीति को तैयार करने के लिए पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच बातचीत करने के अधिक अवसरों का निर्माण करना है."

पूर्व सीएम गहलोत ने वसुंधरा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधि जनता की शिकायतों को मुख्यमंत्री तक पहुंचा ही नहीं रहे हैं.

उन्होंने राज्य सरकार की इसकी बिजली परियोजना को राज्य के स्वामित्व वाली एनटीपीस लिमिटेड को बेचने की पेशकश की आलोचना भी की.

First published: 3 October 2016, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी