Home » इंडिया » Ashok Gehlot said Sachin Pilot should take responsibility for his son Vaibhav Gehlot defeat in Lok Sabha Election from Jodhpur seat
 

खुलकर सामने आई कांग्रेस की कलह, सीएम गहलोत बोले- पायलट लें मेरे बेटे की हार की जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 10:11 IST

लोकसभा चुनाव में काग्रेस की करारी हार के बाद विवाद की खबरें आ रही थीं, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बात की लगभग पुष्टि कर दी कि कांग्रेस नेता हार के बाद एक-दूसरे के सिर पर ठीकरा फोड़ रहे हैं. सीएम अशोक गहलोत ने डिप्टी सीएम सचिन पायलट को अपने बेटे की हार की जिम्मेदारी लेने की बात कही है.

सोमवार को सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए कहा कि सचिन पायलट उनके बेटे की हार की जिम्मेदारी लें. गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जोधपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदरवार गजेंद्र सिंह शेखावत से चुनाव हार गए थे. उन्हें 2.74 लाख मतों से शिकस्त मिली थी. सीएम गहलोत सरदारपुरा विधानसभा सीट से विधायक चुनकर आए हैं जो जोधपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत ही आती है.

वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने गहलोत के बयान पर हैरानी जताई और उनके बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में सीएम गहलोत से पूछा गया कि क्या यह सच है कि पायलट ने जोधपुर सीट से वैभव का नाम प्रस्तावित किया था.

इसके जवाब में गहलोत ने कहा, "यह अच्छी बात है कि अगर उन्होंने ऐसा किया. मीडिया हम दोनों के बीच मतभेद दिखाती है. पायलट साहब ने कहा था कि वह जोधपुर से बहुत बड़े अंतर से जीतेगा, क्योंकि हमारे छह विधायकों को इस लोकसभा सीट से जीत हासिल हुई थी. हमारा चुनाव प्रचार भी बढ़िया था. इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें इस सीट की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. यह पता लगाया जाना चाहिए कि हम यहां क्यों हारे."

सीएम अशोक गहलोत से जब ये पूछा गया कि क्या उन्हें सच में लगता है कि जोधपुर में मिली हार के लिए पायलट जिम्मेदार हैं तो गहलोत ने कहा कि, "पायलट ने कहा था कि हम जोधपुर जीतने वाले हैं और उन्होंने वैभव के लिए पार्टी का टिकट लिया. लेकिन हम सभी 25 सीटें हार गए. यदि कोई कहता है कि मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमिटी को जिम्मेदारी लेना चाहिए तो मुझे लगता है कि यह सामूहिक जिम्मेदारी है."

लोगों को राहत देने की तैयारी कर रही है मोदी सरकार, 16 करोड़ परिवारों को होगा लाभ

First published: 4 June 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी