Home » इंडिया » Assam muslim man forced to eat pork over allegedly beef selling
 

video: बीफ बेचने के शक में भीड़ ने मुस्लिम बुजुर्ग को जमकर पीटा, जबरन खिलाया सुअर का मीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2019, 12:12 IST

गोमांस बेचने के शक में एक मुस्लिम बुजुर्ग को जमकर पीटा गया. बुजुर्ग को पीटने के बाद उसको जबरन सुअर का मीट खिलाया गया. ये घटना 7 अप्रैल को असम के विश्वनाथ जिले में हुई है.

खबरों के मुताबिक, असम में 68 साल के शौकत के अली को बीफ बेचने के शक में भीड़ ने जमकर पीटा औऱ बाद में सजा के तौर पर उन्हें सुअर का मांस खिला दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखाया जा रहा है कि बुजुर्ग शौकत अली को भीड़ से घिरे हुए हैं. उन्हें घुटने के बल बैठे देखा जा रहा है. वीडियों में भीड़ उनसे पूछती है कि वह गोमांस क्यों बेच रहा है? क्या उसके पास ऐसा करने का लाइसेंस है? इसी दौरान भीड़ से एक व्यक्ति पूछता है कि 'क्या तुम बांग्लादेशी हो? क्या तुम्हारा नाम एनआरसी में है?'

इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने इस घटना के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

बेगूसराय : कन्हैया कुमार आज भरेंगे नामांकन, लोगों से की ये खास अपील

शौकत अली के भाई ने एफआईआर दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है. असम पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं, वीडियो में दिखाए जा रहे लोगों की तलाश की जा रही है.

वहीं, मारपीट से घायल हुए शौकत अली का इलाज स्थानीय अस्पताल में करवाया जा रहा है.  इस घटना के सामने आने के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,  ‘मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं जो महसूस करते हैं कि पिछले पांच वर्षों में लिंचिंग की संख्या के कारण वे निराश हैं."

उन्होंने कहा, " इस तरह के प्रत्येक वीडियो मुझे प्रभावित और मुझे दुखी करते है. यह अप्रासंगिक है कि असम में गोमांस वैध है, भारत के हर हिस्से में एक निर्दोष बूढ़े व्यक्ति को पीटना अवैध है."

यूपी की इन 8 सीटों पर थम जाएगा चुनाव प्रचार, 11 अप्रैल को होगा मतदान

First published: 9 April 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी