Home » इंडिया » Assam NRC: Protest against PM Modi on citizenship bill burn effigies and shows black flag
 

पूरे असम में PM मोदी के खिलाफ आंदोलन, दिखाए काले झंडे, 'वापस जाओ' के लगे नारे

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 13:19 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (9 फरवरी) असम के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्हें नागरिकता संसोधन विधेयक को लेकर राज्य में काले झंडे दिखाए गए और वापस जाओ के नारे लगे. ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी को काले झंडे दिखाए और नागरिकता संशोधन विधेयक, 2016 के खिलाफ नारे लगाए.

बता दें कि पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वोत्तर दौरे पर हैं. वह गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजभवन की ओर जा रहे थे, उसी समय गुवाहाटी में आसू के सदस्यों ने उनको काले झंडे दिखाने शुरू कर दिए. लोगों ने मोदी वापस जाओ और नागरिकता संशोधन बिल समाप्त करो के नारे भी लगाए.

कंगाल पाकिस्तान भारत के सामने हेकड़ी दिखाने के लिए बढ़ाएगा अपना डिफेंस बजट, भूखे मर रहे लोग !

गौरतलब है कि इस बात की घोषणा आसू ने पहले ही कर दी थी कि पीएम के दौरे के दौरान वह नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध करेंगे. आसू ने बताया था कि पूरे असम और अरुणाचल में पीएम मोदी का विरोध किया जाएगा. प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) प्रमुख अखिल गोगोई ने कहा हम पूरे राज्य में पीएम मोदी के दौरे को काला दिवस के तौर पर मनाएंगे. 

केंद्रीय कर्मचारियों पर मेहरबान मोदी सरकार, 27 साल पहले नियम को बदलकर दिया बड़ा तोहफा

बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से मोदी सरकार नागरिकता अधिनियम, 1955 में संशोधन करके पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता देना चाहती है.

First published: 9 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी