Home » इंडिया » Assam: Rajnath Singh conducts aerial survey as floods affect 19 lakh people
 

असम: बाढ़ से तबाही, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया हवाई सर्वेक्षण

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(कैच न्यूज)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज असम पहुंचकर राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया. राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जितेंद्र सिंह के साथ मिलकर बाढ़ प्रभावित नागौन, मोरीगांव और काजीरंगा का जायजा लिया.

इससे पहले राजनाथ सिंह असम में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार सुबह गुवाहाटी पहुंचे. उल्लेखनीय है कि राज्य के 22 जिलों में बाढ़ की वजह से 26  लोगों की मौत हो गई और 17 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं.

इसके साथ ही बीजेपी नेता ने मोरीगांव जिले के भटगांव शिविर में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की. 

अधिकारियों का कहना है कि शनिवार को बारिश कम हुई है लेकिन नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. असम के जल संसाधन मंत्री केशब महंत ने कहा कि ओवर फ्लो हो रही नदियों का पानी नए इलाकों में जा रहा है. इससे स्थिति और बिगड़ रही है.

गृहमंत्री ने बाढ़ के हालात का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के साथ समीक्षा बैठक की. केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री और राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए. 

इस बैठक में उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री ने उन्हें बाढ़ को लेकर ज्ञापन दिया है, जिसका मंत्रिस्तरीय टीम अध्ययन करेगी. उसके बाद केन्द्र की तरफ से लिए जानेवाले कदमों पर फैसला किया जाएगा.

राज्य सरकार ने बाढ़ असम के बाढ़ पीड़ितों को चार लाख रूपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. राजनाथ सिंह ने बताया कि पिछले एक हफ्ते के दौरान बाढ़ के चलते असम में 26 लोगों की मौत हो गई है. 

First published: 31 July 2016, 8:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी