Home » इंडिया » Assam: Six militants killed and one army personnel injured in karbi anglong encounter
 

असम: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में केपीएलटी के छह उग्रवादी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2016, 14:18 IST
(फाइल फोटो )

असम के कार्बी आंगलांग जिले में गुरुवार रात सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में कार्बी पीपल्स लिबरेशन टाइगर्स (केपीएलटी) के कम से कम छह उग्रवादी मारे गए हैं जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया. मारे गए उग्रवादियों में से दो इस समूह के शीर्ष नेता थे.

पुलिस अधीक्षक देबोजीत देवरी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने बोकाजन पुलिस थाना इलाके के बानीपाथर में अभियान शुरू किया था. देर रात करीब एक बजे जंगल के भीतर सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

सेना का एक जवान जख्मी

उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में केपीएलटी के छह उग्रवादियों को ढेर कर दिया गया. इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया.

उन्होंने बताया कि मारे गए उग्रवादियों में से भूमिगत संगठन के दो आला नेता हो सकते हैं. उनकी शिनाख्त की जा रही है. घायल सैन्यकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उग्रवादियों के पास से एक एसएलआर राइफल, दो इन्सास राइफल, तीन पिस्तौल और दो ग्रेनेड बरामद हुए हैं.

कार्बी नेशनल लिबरेटशन फ्रंट (केएनएलएफ) द्वारा संघर्ष विराम की घोषणा किए जाने के बाद 2010-11 में इस समूह से एक धड़ा अलग हो गया था. इसी धड़े ने केपीएलटी का गठन किया. यह गुट बोकाजान के दूरदराज के इलाकों में सक्रिय है.

First published: 23 September 2016, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी