Home » इंडिया » Assam Two persons killed in a massive fire that broke out at gas well of oil in Baghjan Tinsukia
 

असम: बागजान में तेल कुएं में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत, राहत बचाव अभियान जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2020, 12:12 IST

Fire broke out at gas well in Assam: असम के तिनसुकिया (Tinsukia) में तेल (Well) के एक कुएं में भीषण आग (Massive Fire in Well) लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस घटना में दो लोगोंं की मौत हो चुुकी है. जानकारी के मुताबिक, बागजान (Baghjan) में स्थित तेल के एक कुएं (Oil Well) से पिछले 14 दिनों से अनियंत्रित तरीके से गैस का रिसाव (Gas Leakage) हो रहा था. उसके बाद इसमें आज आग लग गई. हालात पर काबू पाने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) की टीम (Team) मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान (rescue operation) चला रही है.

बताया जा रहा है कि ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में लगी आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें करीब 30 किलोमीटर से दूर से देखी जा सकती हैं. कुएं में लगी आग से कई मीटर की ऊंचाई तक धुएं का गुब्बार उठ रहा है. बता दें कि ये घटना 27 मई को हुई शुरु हुई थी, उसके बाद हुए भीषण विस्फोट से आसपास की जैव विविधता को भारी नुकसान हुआ है. बता दें कि इससे पहले कुएं में लगी आग बुझाने में जुटे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) का एक दमकलकर्मी बुरी तरह घायल हो गया था. ऑयल इंडिया का कहना है कि अभी इस आग पर काबू पाने में चार सप्ताह तक का वक्त लग सकता है.


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आज फिर हुई मुठभेड़, सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना के संबंध में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से फोन पर बात की है साथ ही आग को बुझाने में तत्काल मदद की मांग की है. वहीं केन्द्र ने सीएम सोनोवाल को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है, उन्हें कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर वायुसेना भी मदद के लिए तैयार है. बता दें कि इस कुएं में आग उस वक्त लगी जब वहां सफाई अभियान चल रहा था.

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में आये 9,985 मामले, मरने वालों की कुल संख्या 7,700 के पार

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर हुई बढ़ोतरी, लगातार चौथे दिन हुआ इजाफा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, डिब्रू-साईखोवा राष्ट्रीय उद्यान के पास स्थित इस कुएं में मंगलवार दोपहर में जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसके बाद आसपास के पूरे इलाके में काला धुआं छा गया. उसके बाद आसपास के लोगों ने जमकर प्रदर्शन भी किया. क्योंकि एक तरफ तो लोग कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के संकट से जूझ रहे हैं वहीं अब आग लगने से उनके जीवन पर संकट गहरा गया है.

दिल्ली दंगों पर पुलिस की चार्जशीट में क्या हैं पिस्तौल तानने वाले शाहरुख पठान पर आरोप

First published: 10 June 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी