Home » इंडिया » assembly byelections trends on gujarat, up,jharkhand and telangana
 

चार राज्यों के विधानसभा उपचुनाव में क्षेत्रीय दलों का पलड़ा भारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2016, 15:06 IST
चार राज्यों में विधानसभा उप चुनाव के रुझान और नतीजों में क्षेत्रीय दलों का पलड़ा भारी रहा. 16 मई को जिन चार राज्यों में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे, उनमें उत्तर प्रदेश की दो, झारखंड की दो, गुजरात की एक और तेलंगाना की एक सीट शामिल है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सोमनाथ जिले के तलाला विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार गोविंद परमार ने कांग्रेस के उम्मीदवार भगवानजी बराड़ को 2000 से ज्यादा मतों से हरा दिया है. इससे पहले यह सीट कांग्रेस के पास थी.

वहीं झारखंड के गोड्डा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार अमित कुमार मंडल 78378 वोटों के साथ आरजेडी प्रत्याशी संजय प्रसाद यादव से आगे चल रहे हैं. संजय यादव को अब तक गिनती में कुल 45393 वोट मिले हैं.

झारखंड के पलामू जिले की पांकी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना में कांग्रेस के प्रत्‍याशी देवेंद्र कुमार सिंह 45663 वोटों के साथ जेएमएम के कुशवाहा शशिभूषण मेहता से आगे चल रहे हैं. मेहता को अब तक की गिनती में कुल 41639 वोट मिले हैं.

यूपी में सपा को बढ़त


उत्तर प्रदेश में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव में सत्ताधारी समाजावादी पार्टी का पलड़ा भारी है. गाजीपुर जिले के जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी की महिला उम्मीदवार किसमती देवी 82316 वोट के साथ बीजेपी के प्रत्याशी कुंवर रमेश सिंह पप्पू से आगे चल रही हैं. पप्पू को अब तक की गिनती में 60224 वोट मिले हैं.

वहीं यूपी के मुरादाबाद जिले की बिलारी विधानसभा सीट पर अब तक की गिनती में समाजवादी पार्टी के मोहम्मद फहीम 90464 मत प्राप्त करके बीजेपी के सुरेश सैनी से आगे चल रहे हैं. सोनी को अब तक की गिनती में 83371 मत मिले हैं.

तेलंगाना के खम्मम जिले के पालेयर विधानसभा सीट पर अब तक की गिनती में टीआरएस के तुम्मला नागेर राव 94940 वोटों से कांग्रेस की सुचित्रा रेड्डी से आगे चल रहे हैं. सुचित्रा रेड्डी को अब तक की गिनती में 49258 वोट मिले हैं.

First published: 19 May 2016, 15:07 IST
 
अगली कहानी