Home » इंडिया » assult case registered against senior news officer of samachar plus channel, editor in chief samachar plus umesh kumar
 

समाचार प्लस के संपादक पर महिला पत्रकार से रेप का आरोप, संपादक ने फर्जी मामला बताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2018, 17:29 IST

एक नामी टीवी चैनल समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ पर नौकरी दिलाकर शादी का झांसा देकर बलात्कार का मामला सामने आया है. महिला ने आरोप लगाया कि पत्रकार ने पहली उसे नौकरी दिलाई और बाद में उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया. महिला ने बताया कि उसके साथ यह हरकत बार-बार की गई.

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, शनिवार को दिल्ली पुलिस ने उमेश कुमार को गिरफ्तार किया. हालांकि बाद में न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने इस खबर को हटा दिया है. उमेश कुमार ने कैच हिंदी से बातचीत में गिरफ्तारी की बात से इनकार किया है. उन्होंने इस मामले को फर्जी बताया है और इसे अपने खिलाफ साजिश बताया है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है और उन्हें जल्द रिहा कर दिया जाएगा.

उनके खिलाफ नई दिल्ली स्थित तुगलक रोड थाना में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था. नई दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बी के सिंह ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया था कि वह 2016 से इस पत्रकार को जानती हैं और उसने चैनल में नौकरी की बात की थी. वहीं अप्रैल 2017 में वह चैनल में काम करने लगी.

आयुक्त बी के सिंह ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया था कि पत्रकार ने शादी का झांसा देकर 2017 के 9 जून को उसके साथ रेप किया था. इसके बाद भी कई बार पत्रकार ने महिला का शोषण किया. बीके सिंह ने बताया कि पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया गया है.

 

बी के सिंह ने बताया कि महिला का दावा है कि उसे पिछले साल 2017 अक्टूबर में ही पता चला है कि आरोपी पत्रकार पहले से ही शादीशुदा है. इतना ही नहीं उसके दो बच्चे भी हैं. महिला ने 13 फरवरी मंगलवार को आरोपी पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. इसके बाद 17 फरवरी शनिवार की रात तुगलक रोड पुलिस थाने में पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

बीके सिंह ने बताया कि पीड़िता ने इसकी शिकायत 13 फरवरी की थी, जिसके बाद उसका 16 फरवरी को मेडिकल करवाया गया. फिलहाल पीड़िता के बयान पर पुलिस इस मामले में आगे की छानबीन कर ही है. उपायुक्त के मुताबिक पीड़िता इंदरापुरम इलाके में रहती है. वह एक निजी जिम में काम करती थी.

First published: 18 February 2018, 13:12 IST
 
अगली कहानी