Home » इंडिया » Atal Bihari bajpayee passed away last rites at BJP headquarters, unknown facts about former PM
 

अटल बिहारी वाजपेयी: ट्रेन छूटने पर ट्रक में बैठकर पहुंचे दिल्ली और अटेंड की पार्टी मीटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 10:20 IST

पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरूवार शाम को निधन हो गया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता, देश के प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए भाजपा मुख्यालय में रखा गया है.

अटल बिहारी वाजपेयी एक सर्वमान्य नेता थे, उनकी मृत्यु पर देश भर के नेताओं ने शोक जताया. अटल बिहारी वाजपेयी के सिर्फ भाजपा से ही नहीं बल्कि अन्य पार्टियों के नेताओं से भी मधुर सम्बन्ध थे. पूर्व पीएम अटल से जुड़ी कुछ ऐसी ही यादें बीजेपी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि थी.

अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था पहली दिल्ली मेट्रो का उद्घाटन

उत्तराखंड से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि एक बार अटल जी नैनीताल दौरे पर आए जिस दौरान उनकी काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली ट्रेन मिस हो गई थी. उन्हें एक स्पेशल मीटिंग के लिए दिल्ली पहुंचना जरुरी था. जिसमें उन्हें मौजूद रहने का आदेश मिला था.

उस वक़्त अजय अटल समग्र के उत्तराखंड प्रभारी थे. कार्यक्रम की साड़ी प्लानिंग उन्ही के द्वारा की जाती थी. उस दिन रात के करीब 1 बजे थे जब उनकी ट्रेन उनसे मिस हो गई. ट्रेन के अलावा उस वक़्त तुरंत दिल्ली पहुंचने के लिए और कोई साधान उपलब्ध नहीं था. और अटल का दिल्ली की एक मीटिंग में उपस्तिथ होना बहुत जरुरी था. इसके लिए उन्होंने एक ट्रक में बैठ कर उत्तराखंड से दिल्ली का सफर तय किया.

अलविदा अटल: इस गाड़ी में निकलेगी अंतिम यात्रा, शाम 4 बजे यहांं होगा अंतिम संस्कार

अजय भट्ट ने ये घटना साझा करते हुए कहा कि कोई भी राजनेता इतना ज्यादा जमीन से जुड़ा हुआ मिलना मुश्किल है. अपने काम और कर्त्तव्य के प्रति अटल में अटूट निष्ठा थी. अटल बिहारी वाजपेयी को इसी कारण देश की हर पार्टी से सम्मना मिलता है. जब भी कभी बात देश की होतीथी अटल ने हमेशा ही राजनीति पद और प्रतिष्ठा को छोड़ देश हिट का साथ दिया.

First published: 17 August 2018, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी