Home » इंडिया » Atal bihari vajpayee and number 13 auspicious according to astrology
 

अटल बिहारी वाजपेयी के लिए 13 नंबर जिंदगी भर रहा पहेली, जिसका तोड़ वो नहीं ढूंढ़ पाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 22:04 IST

आज शाम यानी 16 अगस्त को 5 बजकर पांच मिनट पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली. अटल 93 साल की उम्र में जिंदगी और मौत की जंग हार गए .  अटल जी का 13 नंबर से खास संबंध रहा है और उनके लिए यह नंबर अशुभ था. इस नंबर से वह कभी नहीं जीत पाए थे.

अटल जी अपना प्रधानमंत्रित्व काल केवल 13 दिनों तक ही संभाल पाए थे. इस प्रधानमंत्रित्व काल का शपथ ग्रहण भी 13 तारीख को हुआ. इसके बाद उनका दूसरा कार्यकाल भी महज 13 महीनों तक ही चला. इसके बाद अटल जी 13वीं लोकसभा के प्रधानमंत्री बने और इसके लिए भी 13 दलों के सहयोग से उन्होंने 13 तारीख को ही शपथ ली. फिर बाद में उन्हें 13 तरीख को हार का सामना करना पड़ा. वहीं, अगर इस नंबर के बारे में विद्वानों का कहना है कि 13 नंबर का अंक अधूरा होता है इसलिए इसे अशुभ माना जाता है.

अटल जी का बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार से अच्छा संबध रहा था, अटल जी ने कारगिल युद्ध के बाद नवाज शरीफ को दिलीप कुमार से लताड़ तक लगवाई थी. अटल जी का अंतिम संस्कार दिल्ली के स्मृति स्थल के बगल में होने की संभावना है. महात्मा गांधी की समाधि के पास ही उनका अंतिम संस्कार होने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी को धोखा देने पर दिलीप कुमार ने नवाज शरीफ को जमकर खरी खोटी सुनाई

First published: 16 August 2018, 22:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी