Home » इंडिया » Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: PM Narendra Modi and Atal ji spritual relation
 

Video: जब अटल बिहारी ने नरेेंद्र मोदी के ऊपर उठाया था हाथ और मोदी जी लग गए थे उनके गले

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2020, 12:59 IST

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के सबसे दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. इस मौके पर आज हम आपको देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अटल बिहारी वाजपेयी के बीच के एक खास आत्मीय रिश्ते का किस्सा बताने जा रहे हैं. ये रिश्ता इतना खास है जिसे देखकर आपका सीना भी आत्मीयता से भर जाएगा.

आज भले ही नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन उन्होंने बीजेपी में अपनी पारी एक छोटे से कार्यकर्ता के रूप में शुरू की थी. बीजेपी में छोटे कार्यकर्ता के बाद भी नरेंद्र मोदी बहुत सबके चहेते हुआ करते थे. अटल जी तो उनसे मिलते ही गले लगा लिया करते थे. ऐसा ही एक वीडियो हम आपको दिखाते हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

वीडियो साल 1998 का है. देश में तब एनडीए की सरकार बनी थी तथा अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री बने थे. वाजपेयी जी तब चुनाव जीतने के बाद लोगों से मिल रहे थे. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों से मिलते समय वह अचानक से अपने नीचे का होंठ दांतों तले दबा लेते हैं और एक तरह से मारने के लिए हाथ उठाते हैं. 

कैमरे की फ्रेम में तभी बीजेपी का एक कार्यकर्ता आता है. इसके बाद अटल जी बहुत मोहब्बत से हंसने लगते हैं. यह कार्यकर्ता अटलजी को अपनी बाहों में भर लेता है. बता दें कि यह कार्यकर्ता कोई और नहीं बल्कि आज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे. इस वीडियो में अटल जी और मोदी जी के बीच अलग तरह का रिश्ता दिखाई देता है.

Video: जब अटल बिहारी वाजपेयी के गुस्से से बचाने के लिए नरेंद्र मोदी के ढाल बने थे लालकृष्ण आडवाणी

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी समय-समय पर अटल बिहारी वाजपेयी जी के साथ अपने प्यार को जताते रहते हैं. अटल बिहारी वाजपेयी को पीएम मोदी अपना गुरू मानते हैं. वह वाजपेयी जी को लेकर काफी भावुक भी होते हैं. आज उनकी पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया तथा अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व, भाषण कला और देश में उनके योगदान को याद किया.

 

First published: 16 August 2020, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी