Home » इंडिया » Atal Bihari Vajpayee death: Preparations underway at the residence of former PM Atal Bihari Vajpayee, where his mortal remains will be brou
 

अटल बिहारी वाजपेयी का कल होगा अंतिम संस्कार, पार्थिव शरीर आवास ले जाया गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 19:13 IST
(file )

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 96 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया है. दिल्ली के एम्स अस्पताल में गुरुवार की शाम 5 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली. पिछले 36 घंटे से उनकी हालत नाजुक थी. उनके स्वास्थ्य में किसी तरह का कोई सुधार नहीं हो रहा था. निधन के बाद वाजपेयी के पार्थिव शरीर को एम्स से उनके आवास 6a कृष्णामेनन मार्ग ले जाया गया है. उनके  पर नेताओं का आना शुरू हो गया है. 

वाजपेयी के घर पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कुछ ही देर में उनका पार्थिव शरी घर पहुंच जाएगा. जिस जगह पर वाजपेयी के पार्थिव शरीर को रखा जाएगा. उस जगह को सजाया गया है. घर पर अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को रखा जाएगा. उनका अंतिम संस्कार दिल्ली के स्मृति स्थल के बगल में अंतिम संस्कार होने की संभावना है. महात्मा गांधी की समाधि के पास ही उनका अंतिम संस्कार होने की बात कही जा रही है.

कल सुबह 9 बजे पार्थिव शरीर ले जाया जाएगा बीजेपी मुख्यालय

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर शुक्रवार की सुबह बीजेपी मुख्यालय ले जाया जाएगा. सुबह 9 बजे उनका पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय पहुंचेगा. वहां पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए रखा जाएगा. दोपहर 1:30 बजे अंतिम यात्रा निकाली जाएगी.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी 11 जून से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. उनकी तबीयत खराब चल रही थी. पिछले 36 घंटे में उनकी तबीयत बहुत नाजुक बनी हुई थी. उनकी सेहत में किसी तरह का सुधार नहीं देखा जा रहा था. अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए एम्स में कल से नेताओं का तांता लगा हुआ था. पीएम मोदी 15 अगस्त को लाल किले पर झंडा फहराने के बाद शाम को वाजपेयी का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे. इसके बाद गुरुवार की सुबह भी वो दो बार एम्स जाकर हाल जानने के लिए पहुंचे.

ये भी पढ़ें-  अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर राहुल गांधी का ट्वीट, देश ने खोया महान बेटा

First published: 16 August 2018, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी