Home » इंडिया » Atal Bihari Vajpayee funeral LIVE UPDATES: Last rites of former PM Vajpayee underway
 

अटल बिहारी वाजपेयी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 17:31 IST
(ani)

पूर्व प्रधानमंत्री, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. शुक्रवार शाम को नई दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य ने शाम पांच बजे मुखाग्नि दी.

इससे पहले स्मृति स्थल पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित बीजेपी के तमाम मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, अशोक गहलोत और राज बब्बर सहित तमाम विपक्षी नेता मौजूद रहे. इसके साथ ही वाजपेयी के हजारों समर्थक भी अंतिम के दौरान स्मृति स्थल पर मौजूद रहे.

अंतिम संस्कार से पहले समृति स्थल पर अटल बिहारी वाजपेयी को आखिरी बार श्रद्धांजलि दी गई. पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने वाजपेयी को अंतिम श्रद्धांजलि दी. इसके साथ विदेशों से आए नेताओं ने श्रद्धांजलि दी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अटल बिहारी वाजपेयी को अंतिम श्रद्धांजलि दी. 

लालकृष्ण आडवाणी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को अंतिम श्रद्धांजलि दी. 

गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वे 93 वर्ष के थे. उनकी अंतिम यात्रा के दौरान में पीएम नरेंद्र मोदी उनके पार्थिव शरीर के साथ पैदल चल रहे थे. आज अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंचे थे. उसके बाद वाजपेयी जी के पार्थिव शरीर को उनके आवास से बीजेपी के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर बने पार्टी के नए मुख्यालय पर लाया गया. यहां उनके पार्थिव शरीर को आम लोगों के दर्शन के लिए रखा गया था।. यहां पक्ष विपक्ष के नेताओं के समेत हजारों लोगों ने श्रद्धांजलि दी. उनके अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा था. 


ये भी पढ़ें-  अटल बिहारी वाजपेयी की अंंतिम यात्रा में हाथ जोड़े पीछे-पीछे चले मोदी-शाह

First published: 17 August 2018, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी