Home » इंडिया » Atal Bihari Vajpayee health LIVE updates: Former PM Atal Bihari Vajpayee still critical prayers pour in from across the country
 

अटल बिहारी वाजपेयी के लिए देश भर में मांगी जा रही हैं दुआएं, प्रार्थना से लेकर हो रहे हैं हवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 13:14 IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक बनीं हुई है. वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं. पिछले 36 घंटे में उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आया है. गुरुवार सुबह पीएम मोदी समेत को एम्स में देश के तमाम नेता वाजपेयी के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे.

वहीं, पूरे देश में वाजपेयी के स्वास्थ्य की कामना की जा रही है. उनकी दीर्घायु के लिए हवन और पूजा अर्चना की जा रही है. ग्वालियर के राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के छात्रों ने गुरुवार की सुबह हवन पूजन कर वाजपेयी की दीर्घायु की कामना की. इसके साथ ही पूरे देश में वाजपेयी के समर्थक उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.

वहीं, वाजपेयी की नाजुक हालत की खबर से उनकी भांजी कांति मिश्रा भावुक हो गईं. उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर से उनके भाषण देने की कामना कर रही हूं. मुझे उम्मीद है कि वो फिर से जल्द ठीक हो जाएंगे. उनके प्रति जो छवि हमारे दिमाग में बन चुकी है. उसको कोई मिटा नहीं सकता.

दूसरी तरफ अटल बिहारी वाजपेयी के लखनऊ स्थिति स्कूल में भी उनके जल्द ठीक होने की दुआएं मांगी जा रही हैं. लखनऊ में वाजपेयी के स्कूल एनडी पब्लिक स्कूल में उनके ठीक होने की कामना की जा रही है.

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनीं हुई है. पिछले 11 जून से वो दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. हालांकि पिछले 36 घंटे से उनकी हालत कुछ ज्यादा ही खराब बताई जा रही है. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और सीएन टावर स्थित आईसीयू में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हालत पर नजर रखे हुए है.

ये भी पढ़ें-  पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की 10 अनसुनी बातें

First published: 16 August 2018, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी