Home » इंडिया » Atal Bihari Vajpayee immersion BJP leaders falls into river while asthi kalash immersion of late former PM
 

अस्थि कलश यात्रा: वाजपेयी की अस्थि विसर्जन के दौरान नदी में गिरे बीजेपी सांसद-विधायक समेत पुलिस के आला अफसर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 8:08 IST
(twitter)

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा के बाद अस्थियां विसर्जित करने के दौरान बीजेपी के कुछ नेता नदी में गिर गए. उत्तर प्रदेश के बस्ती में बिहारी की अस्थि कलश यात्रा के दौरान एक बड़ा हादसा होते होते बच गया.

बस्ती के अमहट पुल पर कुआनो नदी में वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित करने पहुंचे सांसद विधायक और साथ में जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए. दरअसल ये सभी वाजपेयी की अस्थियों के साथ एक ही नाव में सवार थे जहां से नदी में जाके पूर्व प्रधानमन्त्री की अस्थियां विसर्जित करनी थी. लेकिन तभी अचानक क्षमता से अधिक भार होने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ा और ये सभी नदी में गिर गए.


Ramayana Yatra Express: भारतीय रेल 15 दिनों में पूरी करेगी रामायण सर्किट यात्रा, इस दिन से होगी शुरुआत

बस्ती के पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया ''अस्थि कलश को विसर्जित करने के लिये सांसद, विधायक सहित सभी अधिकारी एक बड़ी नाव में सवार थे कि अचानक नाव का संतुलन बिगड गया.''

हालांकि इस हादसे में किसी को कोई क्षति नहीं हुई. आस पास मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने इन सभी को पानी से निकाल लिया. जिलाधिकारी के मुताबिक़ ये हादसा नदी के किनारे पर हुआ. इसी कारण कोई चोटिल नहीं हुआ. हादसा नदी किनारे होने के कारण ही कोई बड़ा हादसा टल गया. लेकिन यही अगर नदी में थोड़ा अंदर की तरफ होता तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. गौरतलब है कि नाव में एक साथ बीजेपी के कई नेता विधायक और पुलिस के आला अफसर भी मौजूद थे.

PM मोदी का नाम बदल कर अटल रख दे तब जीतेगी BJP'

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थि कलश यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने ये फैसला किया है कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां उत्तर प्रदेश की सभी नदियों में विसर्जित की जाएंगी.

First published: 26 August 2018, 8:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी