Home » इंडिया » Atal Bihari Vajpayee Second Death Anniversary, PM Modi pays tribute by sharing a video
 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2020, 8:26 IST

Atal Bihari Vajpayee death anniversary: आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Former PM Atal Bihari Vajpayee) की दूसरी पुण्यतिथि है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी को याद करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और उनके व्यक्तित्व, भाषण कला और देश में उनके योगदान को याद किया.

पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी ने हर भूमिका में आदर्श को स्थापित किया. उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल 'सदैव अटल' जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सदैव अटल स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी.


बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था. वह तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे. उनके निधन के बाद दिल्ली में ही अटल समाधि की स्थापना की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाजपेयी को याद करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया. इस वीडियो में पीएम मोदी के एक पुराने भाषण का छोटा सा हिस्सा है, जिसमें वह पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के बारे में बात कर रहे हैं.

Coronavirus: दिल्ली में तब तक स्कूल नहीं खुलेंगे, जब तक पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाते- केजरीवाल

पीएम ने इस वीडियो में कहा, "ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता. उनके नेतृत्व में हमने परमाणु शक्ति में भी देश का सिर ऊपर किया. पार्टी नेता हो, संसद सदस्य हो, मंत्री हो या प्रधानमंत्री, अटल जी ने हर भूमिका में आदर्श को प्रतिष्ठित किया."

Ganesh Chaturthi 2020: इस दिन मनाई जाएगी गणेश चतुर्थी, जानिए पूजा का मुहूर्त

PM मोदी की सुरक्षा में लालकिले पर तैनात था भारत में निर्मित ये स्पेशल चीज, खासियत जानकर करेंगे सैल्यूट

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पूर्व पीएम को याद किया. शाह ने एक ट्वीट कर लिखा, "भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे. वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकर्ताओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया."

पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस पर वेबसाइट हैक कर लिखा- राम लला हम आएंगे, कराची में मंदिर बनाएंगे

इससे साथ ही शाह ने लिखा, वाजपेयी के शासन में ही देश में 'पहली बार' सुशासन देखने को मिला. शाह ने कहा कि वाजपेयी के दिखाए रास्ते पर ही वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है.

कोरोना वायरस से संक्रमित पूर्व भारतीय क्रिकेटर की किडनी हुई फेल, रखा गया लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर

अटल बिहारी वाजपेयी की बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य और नातिन निहारिका ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सदैव अटल स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी.

आज से शुरु हो रही वैष्णो देवी यात्रा, पांच महीने बाद माता के दर्शन कर सकेंगे भक्त, बरती होंगी ये सावधानियां

First published: 16 August 2020, 8:26 IST
 
अगली कहानी