Home » इंडिया » Atal bihari Vajpayee started first delhi metro in 2002
 

अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था पहली दिल्ली मेट्रो का उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 7:46 IST

पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरूवार शाम निधन हो गया. उनके पार्थिव शरीर को उनके आवास पर रखा गया है जहां उनके दर्शन के लिए नेताओं का तांता लगा रहा. आज सुबह 9 बजे वाजपेयी के पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. तिरंगे में लिपटा भारत की राजनीति का एक अनमोल सितारा हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह चला.

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में आज वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए जनमानस इकट्ठा होगा. लेकिन दिल्ली के ही बहुत से लोगों को शायद ये न पता हो कि दिल्ली के यातायात को सरल करने वाली दिल्ली मेट्रो के पहले कॉरिडोर का उद्घाटन अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा ही किया गया था. दिल्ली मेट्रो की शुरुआत रेड लाइन के 8.2 किलोमीटर लंबे पार्ट से हुई थी. इसका उघातां तत्कालीन प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था.

अटल बिहारी वाजपेयी थे लज़ीज खाने के शौकीन, ठंडाई पीने के लिये की तांगे की सवारी

वाजपेयी ने 24 दिसंबर 2002 को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के सबसे पहले कॉरिडोर का उद्घाटन किया था जिससे दिल्ली का एक बड़ा सपना पूरा हुआ था.

अटल बिहारी की राजनीतिक पारी का हुआ था दु:खद अंत, इस वजह से की थी सन्यास की घोषणा

इस उद्घाटन अवसर पर दिल्ली की तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, समेत केंद्रीय शहरी विकास मंत्री अनंत कुमार, डीएमआरसी के प्रमुख ई. श्रीधरन और मेट्रो के अध्यक्ष मदन लाल खुराना भी मौजूद थे.

 

First published: 17 August 2018, 7:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी