Home » इंडिया » Atal Bihari Vajpayee was cheated by Pakistan former Pm Nawaz Sharif, then dilip kumar scolded Nawaz Sharif
 

अटल बिहारी वाजपेयी को धोखा देने पर दिलीप कुमार ने नवाज शरीफ को जमकर खरी खोटी सुनाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 18:57 IST

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में जिंदगी और मौत की जंग हार गए हैं. एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखे गए अटल जी अब इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. आज शाम 5 बजकर पांच मिनट पर अटल जी ने एम्स में अंतिम सांस ली है. अटल जी का बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार से अच्छा संबध रहा था, अटल जी ने कारगिल युद्ध के बाद नवाज शरीफ को दिलीप कुमार से लताड़ तक लगवाई थी.

इस बात का जिक्र पाक के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी की किताब 'नाइदर अ हॉक नॉर अ डव' में किया गया है. अटल बिहारी वाजपेयी ने कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ को फोन किया और उन्होंने लाहौर यात्रा के बाद पाकिस्तान द्वारा दिए धोखे की निंदा की. इसके बाद जब इस मामले में उन्होंने दिलीप कुमार से बात की तो दिलीप कुमार ने शरीफ से कहा- मियां साहब हम आपकी तरफ से इस तरह की उम्मीद नहीं कर रहे थे.

इस पूरे संबंध में दिलीप कुमार ने नवाज शरीफ को फोन करके कहा था, "आप हमेशा से ही कहते आए हैं कि आप दोनों ही देशों के बीच शांति चाहते हैं. दिलीप कुमार ने नवाज शरीफ से कहा- मैं एक भारतीय मुसलमान के तौर पर आपको बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव की स्थिति में भारतीय मुस्लिम बहुत असुरक्षित हो जाते हैं. उनका अपने घरों से भी बाहर निकलना मुश्किल लगता है. इसलिए हालात को काबू रखने में कुछ कीजिए. पाकिस्तान ने दिलीप को अपने सर्वोच्च सम्मान 'निशान ए इम्तियाज' से भी सम्मानित किया था."

ये भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी ने पोखरण में परमाणु परीक्षण के बाद झुकने से किया था इनकार, इस फिल्म में है पूरा सीन

First published: 16 August 2018, 18:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी