Home » इंडिया » Atal Bihari Vajpeyee critical post on facebook, Bihar professor assaulted critically injured
 

बिहार: अटल बिहारी वाजपेयी पर फेसबुक पोस्ट लिखने वाले प्रोफेसर पर जानलेवा हमला, हॉस्पिटल में भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 8:15 IST
(Facebook)

बिहार में एक असिस्टेंट प्रोफेसर को अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम विदाई के दिन फेसबुक पर आलोचनात्मक पोस्ट करना भारी पड़ गया. महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर ने एक पोस्ट फेसबुक पर शेयर किया जिसके बाद कुछ लोगों ने मिल कर उनकी पिटाई कर दी.

यूनिवर्सिटी के सहकर्मियों ने बताया की संजय कुमार सोशियोलॉजी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं जिन्होंने कल अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में एक पोस्ट फेसबुक पर शेयर की. जिसके बाद उन्हें बुरी तरह से पीटा गया. संजय कुमार को कई गंभीर चोटें आई हैं. उन्हें पटना के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

कुमार ने पुलिस कम्प्लेन में बताया कि वो आज़ाद नगर स्थित अपने कमरे में मौजूद थे जब राहुल पांडेय और अमन बिहारी वाजपेयी नाम के दो लोग कम से कम 20-25 लोगों की भीड़ के साथ वहाँ पहुंचा और उन पर हमला कर दिया. फेसबुक पर उनकी पिटाई का ये वीडियो शेयर किया गया. वीडियो में साफ़ सुना जा रहा है कि पीटते वक़्त उनसे सवाल किया जा रहा है कि क्या वो भी कन्हैया कुमार बनना चाहता है?

संजय कुमार ने ये भी आरोप लगाया कि हमलावरों ने उन पर पेट्रोल डालने की भी कोशिश की. पुलिस ने इस मामले में राहुल कुमार पांडेय, सनी वाजपेयी अमन बिहारी वाजपेयी, पुरषोत्तम मिश्रा, अविकेश मिश्रा, ज्ञानेश्वर गौतम, संजय कुमार सिंह, दैनिक भास्कर के स्थानीय ब्यूरो चीफ- डॉक्टर पवनेश कुमार सिंह दिवाकर सिंह दिनेश व्यास, जीतेन्द्र गिरी और राकेश पांडेय को हिरासत में लिया.

 

सूत्रों की माने तो इस हमले के पीछे वीसी और फैकल्टी का भी हाथ हो सकता है जिनसे संजय कुमार की काफी वक़्त अनबन चल रही थी. कुमार उन प्रोफेसर में से हैं जिन्होंने यूनिवर्सिटी के कई फैसलों का विरोध किया. ऐसा मना जा रहा है कि वाजपेयी के खिलाफ पोस्ट ने उस गुस्से को और हवा दे दी और ये हमला हुआ.

जब चीन को सबक सिखाने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी भेड़ों का झुंड लेकर चीनी दूतावास में घुसे

First published: 18 August 2018, 7:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी