Home » इंडिया » Auto fares increased in delhi CM arvind kejriwal gave permission, Kailash Gahlot confirms the news
 

दिल्ली: केजरीवाल ने मानी ऑटो वालों की मांग, महंगा होगा किराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 12:09 IST

दिल्ली में मेट्रो के अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करने वालों के लिए बुरी खबर है. दिल्ली में ऑटो का किराया बढ़ गया है. ऑटो का किराया पहले की तुलना में 30 फीसदी बढ़ा दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ऑटो का किराया बढ़ाए जाने की अनुमति दे दी है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किराया बढ़ाने का ये फैसला ऑटो यूनियनों के साथ हुई बैठक के बाद दिया.

नए किरायों के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी जो कि स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी से इन बदले और बढ़े किरायों की अनुमति दिलाएगी. केजरीवाल ने ऑटो यूनियनों के साथ हुई बैठक में करीब 500 ऑटो ड्राइवर्स को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि अब ऑटो ड्राइवर पहले किलोमीटर के लिए 25 रुपये वसूल सकेंगे. इसके बाद अगले हर किलोमीटर के लिए 10 रुपये का चार्ज लेंगे. अगर किराये के इसी मानक को माना जाये तो किराये में करीब 2 रुपये से ज्यादा की बढ़त होगी. और कुल मिलाकर 30 फ़ीसदी की बढ़ोत्तरी होगी.


ये भी पढ़ें- अलवर लिंचिंग: 'हमलावरों ने कहा, MLA साहब हमारे साथ हैं.' 

 

दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने इस बात की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने किराए में बढ़त की मांग मान ली है. नए किरायों को जो कमेटी तय करेगी वो ये भी तय काजेगी कि वोटिंग चार्ज को किराए में जोड़ा जाएगा या नहीं.

ये भी पढ़ें- आरक्षण न मिलने से नाराज मराठा मोर्चा, महाराष्ट्र बंद का किया ऐलान

First published: 24 July 2018, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी