Home » इंडिया » Ayodhya: Akshay Kumar donated money to build Ram temple, he said this thing
 

अयोध्या: भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए अक्षय कुमार ने दिया इतने रुपये का चंदा, कह दी बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2021, 17:43 IST

Ram Mandir in Ayodhya: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य जोरों-शोरों से चल रहा है. इस बीच बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान किया है. अक्षय कुमार ने अपनने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो भी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में अपना योगदान दें.

एक वीडियो जारी कर अक्षय कुमार ने एक कहानी सुनाई. उन्होंंने कहा कि राम मंदिर निर्माण शुरू हो चुका है. अब हमारे योगदान की बारी है. उन्होंने कहा कि मैंने शुरुआत कर दी है, अब उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, "बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. अब योगदान की बारी हमारी है. मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे. जय सियाराम."

अक्षय कुमार ने वीडियो में बताया, "कल रात वह अपनी बेटी को एक कहानी सुना रहे थे. एक तरफ वानरों की सेना थी तथा दूसरी तरफ लंका थी. दोनों के बीच में महासागर था. वानर सेना बड़े-बड़े पत्थर उठाकर समंदर में डाल रही थी. सीता मैया को वापस लाने के लिए रामसेतु का निर्माण हो रहा था. प्रभु श्री राम किनारे पर खड़े सब देख रहे थे. तभी उनकी नज़र एक गिलहरी पर पड़ी."

उन्होंने इसके आगे कहा, "गिलहरी पानी में जाती थी और फिर किनारे पर आती थी. वह रेत में लोट जाती थी और फिर रामसेतु के पत्थरों की ओर भागती थी. इसके बाद वह फिर से पानी में जाती थी, फिर रेत पर आती थी, फिर पत्थरों पर जाती थी. यह देखकर राम जी को आश्चर्य हुआ कि ये हो क्या रहा है?"

अक्षय कुमार ने कहा, "वो गिलहरी के पास गए तथा उससे पूछा कि तुम कर क्या रही हो. गिलहरी ने जवाब दिया. मैं अपने शरीर को गीला करती हूं. उस पर रेत लपेटती हूं और पत्थरों के बीच में जो दरारें हैं उसे भरती हूं. रामसेतु के निर्माण में मैं भी अपना छोटा सा योगदान दे रही हूं." इसके आगे अक्षय कुमार ने कहा, "अब हमारी बारी है. अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. हम में से कुछ वानर और कुछ गिलहरियां बनें."

 

PM मोदी ने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के लिए 8 ट्रेनों को दी हरी झंडी, देश के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

आज से शुरु हो गया नए संसद भवन का निर्माण, देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस तक हो जाएगा तैयार

First published: 17 January 2021, 17:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी