Home » इंडिया » Ayodhya: Asaduddin Owaisi says Babri Masjid thi, hai aur rahegi inshallah Babri Zinda Hai
 

अयोध्या: भूमि पूजन से पहले असदुद्दीन ओवैसी का बयान- बाबरी मस्जिद थी और रहेगी, इंशाअल्लाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2020, 11:04 IST

Ayodhya: राम मंदिर भूमि पूजन से पहले असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी, इंशाअल्लाह. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बाबरी मस्जिद विध्वंस की तस्वीर शेयर किया है और लिखा है - 'बाबरी मस्जिद थी और रहेगी. इशांअल्लाह.'

इसके साथ ही उन्हें एक हैशटैग चलाया है. यह हैशटैग है #BabriZindaHai. जो ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. इसके पहले ओवैसी ने प्रियंका गांधी के बयान पर निशाना साधा था. उन्होंने प्रियंका के बयान पर कहा था कि, "खुशी है कि वो अब नाटक नहीं कर रही हैं. कट्टर हिंदुत्व की विचारधारा को गले लगाना चाहते हैं तो ठीक है, लेकिन भाईचारे के मुद्दे पर पर वो खोखली बातें क्यों करती हैं."

दरअसल, प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर राम मंदिर निर्माण को लेकर खुशी जाहिर की है. प्रियंका ने भूमि पूजन कार्यक्रम का समर्थन किया और कहा था, "राम सबमें हैं, राम सबके साथ हैं. उन्होंने आगे कहा है कि सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनवद्धता, दीनबंधु, राम नाम का सार है. रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर है."

ओवैसी के अलावा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने राम मंदिर निर्माण की अनुमति देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी सवाल खड़ा किया है. भूमि पूजन से पहले AIMPLB ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अन्यायपूर्ण और अनुचित करार दिया है. AIMPLB के महासचिव मौलाना मोहम्मद वली रहमानी ने बयान दिया कि बाबरी मस्जिद को कभी भी किसी मंदिर या किसी हिंदू पूजा स्थल को ध्वस्त करके नहीं बनाया गया था.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12:30 बजे राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में भूमि पूजन करेंगे. भूमि पूजन में 175 प्रतिष्ठित मेहमानों को न्यौता दिया गया है. इसके कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि सर संघचालक मोहन भागवत होंगे. इसके अलावा सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी, दत्तात्रेय होसबले, सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल, विश्व हिंदू परिषद के मुखिया आलोक कुमार शामिल होंगे.

Ram Mandir Bhumi Pujan: इस व्यक्ति ने बनाया है राम मंदिर का डिजाइन, पैरों ने मापी थी जमीन, फिर बनाया था भव्य मॉडल

Ayodhya Bhumi Pujan: PM मोदी की सुरक्षा में तैनात होंगे कोरोना से रिकवर हुए 150 पुलिसकर्मी

First published: 5 August 2020, 10:59 IST
 
अगली कहानी