Home » इंडिया » Ayodhya Bhumi Pujan: PM Modi, Mohan Bhagwat, Yogi Adityanath reached Ayodhya, Uma Bharti also changed the decision, See photos
 

देखिए तस्वीरें : PM मोदी, मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, उमा भारती ने भी बदला फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2020, 12:24 IST

Ram Mandir Bhumi Pujan : अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के लिए पीएम मोदी आज अयोध्या पहुंचे. पीएम मोदी ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना की.  इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. भाजपा नेता उमा भारती ने राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में अब शामिल होंगी, पहले उन्होंने शामिल न होने का फैसला किया था.

उमा भारती ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम से दूरी बनांने का फैसला किया था.उमा भारती ने ट्वीट कर कहा, "मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बँधी हूँ. मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. इसलिये मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूँगी."


एएनआई से उमा भारती ने कहा "अयोध्या में सारी विभाजनकारी विचारधाराएं नष्ट कर देश के सभी धर्मावलंबियों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान किया है. ये बहुत बड़ी घटना है. अब ये देश दुनियाभर में कहेगा कि हमारे यहां कोई भेदभाव नहीं है." उन्होंने कहा अयोध्या ने सभी को एक कर दिया है. अब ये देश पूरी दुनिया में अपना माथा ऊंचा उठाकर कहेगा कि हमारे यहां कोई भेद-भाव नहीं है''.

 

इस बीचे पीएम मोदी अयोध्या पहुंच चुके हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या में स्वागत किया. इससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भूमिपूजन के लिए राम जन्मभूमि स्थल पहुंचे. समारोह में मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास, उ.प्र. की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और CM योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे.

श्रीराम और BJP में अजब संयोग, 1818 के सिक्के में एक तरफ राम दरबार, दूसरी तरफ कमल का फूल

पीएम राम मंदिर के भव्य आयोजन के लिए शहर में लगभग तीन घंटे बिताएंगे और अधिकारियों को भरोसा है कि 150 रिकवर कर्मियों का समूह कोरोना वायरस से पूरी तरह सुरक्षित है इसलिए संक्रमण फैलने की संभावना नहीं है. एक रिपोर्ट के अनुसार यूपी के पुलिस उपमहानिरीक्षक दीपक कुमार ने कहा “यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए प्रोटोकॉल में है कि उन्हें स्वस्थ कर्मियों द्वारा संरक्षित किया जाना चाहिए और अब कोविद-19 योद्धाओं की तुलना में कौन स्वस्थ मिल सकता है.” रिकवर पुलिसकर्मी शहर में पीएम के लिए सुरक्षा की पहली लेयर बनाएंगे, जहां इस बीमारी ने 16 लोगों की मौत हुई है और अभी भी 604 मामले हैं.

Ram Mandir Bhumi Pujan: 29 साल बाद पीएम मोदी ने अयोध्या में रखा कदम, खास परिधान में आए नजर

First published: 5 August 2020, 12:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी