Home » इंडिया » Ayodhya dispute: asadusddin owaisi says we will not give up our claim to build mosque in ayodhya
 

असदुद्दीन ओवैसी का भड़काऊ बयान: कभी नहीं छोड़ेंगे बाबरी मस्जिद का दावा, इंशाल्लाह फिर वहीं बनेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2018, 14:26 IST

सालों से चले आ रहे राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर एक बार फिर राजनीति गर्म होती दिख रही है. हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर इस मुद्दे को गर्म करते हुए कहा है कि हम विवादित जमीन पर बाबरी मस्जिद का दावा कभी नहीं छोड़ेंगे.

असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली के एक इवेंट में बोलते हुए कहा, "हमारी मस्जिद थी, है, रहेगी और इंशाल्लाह सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आने के बाद यह एक बार फिर से उसी जगह पर बनेगी."

ओवैसी ने कहा, "मुझे यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आस्था के आधार पर नहीं बल्कि सबूतों के आधार पर होगा."

एआईएमआईएम के अध्यक्ष ने कहा कि विवादित स्थल पर मुस्लिम अपनी मस्जिद के दावे को कभी नहीं छोड़ेंगे. ओवैसी ने कहा, "वे लोग जो हमें डरा रहे हैं और हमारी शरीयत के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं, वे हमें दावा छोड़ने को कह रहे हैं. मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि हम अपनी मस्जिद कभी नहीं छोड़ेंगे."

उन्होंने कहा, "हम हिंदू-मुस्लिम भाई के सिद्धांत पर यकीन करते हैं, लेकिन इसने कभी हमारी मदद नहीं की. देश अब हिंदुत्व की ओर बढ़ रहा है. हमारे साथ देश में दूसरी श्रेणी के नागरिक जैसा बर्ताव किया जा रहा है."

उन्होंने कहा, पीएम मोदी जिन लोगों को भाई कहते हैं, उन्होंने हमारे देश को लूटने का काम किया.' ओवैसी ने कहा कि देश में मुस्लिमों का दर्जा दूसरी श्रेणी के नागरिकों का कर दिया गया है.

First published: 25 February 2018, 14:16 IST
 
अगली कहानी