Home » इंडिया » Ayodhya Dispute: Assadudin Owaisi attacks on UP Deputy CM KP Maurya on Ram Mandir
 

अयोध्या विवाद: असदुद्दीन ओवैसी ने केशव प्रसाद मौर्य के बयान को भद्दा और घिनौना बताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 15:47 IST

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर हमला बोला है. ओवैसी ने केशव प्रसाद मौर्य के राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून पारित करने का विकल्प खुला होने संबंधी बयान पर निशाना साधा है.

ओवैसी ने कहा, "एक राज्य सरकार के ज़िम्मेदार उपमुख्यमंत्री इस तरह का घटिया और आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं, जबकि अयोध्या मामला सुप्रीम कोर्ट में लम्बित है, और उन्हें इस भाषा में बात करने का कोई अधिकार नहीं है."

बता दें कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक दिन पहले कहा था कि अगर बीजेपी के पास राज्यसभा में बहुमत होता तो अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक पास कराकर राम मंदिर का निर्माण प्रशस्त कर देते. लखनऊ में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि देश के करोड़ों लोग अयोध्या में राम मंदिर देखना चाहते हैं. हमारे लिए भी यह आस्था का विषय है.

पढ़ें- PAK का दावा- PM मोदी ने इमरान को बातचीत के लिए लिखी चिट्ठी, भारत ने कहा- सरासर झूठ

उनसे जब यह पूछा गया कि अगर राज्यसभा में बीजेपी के पास बहुमत हो जाएगा तो क्या बीजेपी विधेयक लाएगी? इस पर मौर्य ने कहा कि फिलहाल अभी मामला कोर्ट में विचाराधीन है. उन्होंने कहा था कि हमें विश्वास है कि राम मंदिर विवाद का जल्द समाधान हो जाएगा और अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा. एससी-एसटी एक्ट को लेकर उन्होंने कहा था कि बीजेपी इस एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने देगी.

First published: 20 August 2018, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी