Home » इंडिया » Ayodhya Dispute: Saints meeting in Talkatora Stadium Delhi for Ram Mandir
 

'अयोध्या में राम मंदिर से कम कुछ भी बर्दाश्त नहीं', दिल्ली में 3000 संतों की हुंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2018, 12:20 IST

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संत लगातार सरकार पर दबाव बनाने में जुटे हैं. राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर से 3 हजार साधु- संत दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में जमा हुए हैं. संतों का कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर से कम कुछ भी मंजूर नहीं है. 

दिल्ली में संतों की 'धर्मा देश' बैठक शनिवार को शुरू हुई है. यह दो दिनों तक चलेगी. अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने बताया कि संत समाज देश के अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा करेंगे. धर्मा देश में साधु-संत राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर आदेश लाने के लिए मांग करेंगे.

उन्होंने अर्बन नक्सल में की बात करते हुए कहा कि वे देश विरोधी ताकतें हैं. वहीं सुप्रीम कोर्ट के माननीय जजअयोध्या के मामले में कहते हैं कि उनके पास समय नहीं है. वह उन्माद फैला रहे हैं. प्राइवेट मेंबर बिल के जरिए यह भी साफ हो जाएगा कि कौन राम मंदिर के पक्ष में है और कौन विरोध में. इससे किसी दल पर यह आरोप नहीं लगेगा कि वह मंदिर के लिए कानून लेकर आई.

उन्होंने कहा कि राम भक्त और हिंदुओं ने राम मंदिर के लिए दशकों से इंतजार कर रहे हैं. स्वामी वागीश स्वरूप काशी ने कहा कि धर्मा सभा में गौ सेवा कर रहे निर्दोष गौ रक्षक देश भर में अलग-अलग को मारे गए उनके लिए श्रद्धांजलि सभा होगी की जाएगी.

First published: 3 November 2018, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी