Home » इंडिया » Ayodhya: President Kovind gave first donation for construction of Ram Mandir Rs 5 lakh 100
 

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति कोविंद ने दिया पहला दान, 5 लाख 100 रुपए किए जमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2021, 13:59 IST

Ram Mandir in Ayodhya: अयोध्या में बनने जा रहे भव्य राम मंदिर के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने 15 जनवरी से निधि संग्रह अभियान की शुरूआत की है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला. इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए पांच लाख 100 रूपए का दान दिया.

बता दें कि नवंबर 2019 में राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया था. इसके बाद पिछले साल अगस्त महीने में राम मंदिर के लिए यहां शिलान्यास कराया गया था. राम जन्मभूमि पर इस भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. इसकी पूरी जिम्मेदारी रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट देख रहा है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर शिलान्यास किया है. जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने अब इसके लिए धन एकत्र करने का अभियान शुरू किया है. 27 फरवरी तक यह अभियान पूरे देश में चलेगा. अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों में राममंदिर तीर्थ क्षेत्र 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधेगा और उनसे चंदा मांगेगा. 

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा शुक्रवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिया. उन्होंने विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायक राव देशमुख जी को 1 लाख रुपये का चेक प्रदान किया है.

सेना दिवस: 2,256 माचिस की तीलियों से कलाकार ने बनाया आर्मी का टैंक, देखें आश्चर्य करने वाली Photos

CBI ने अपने ही दफ्तर की ली तलाशी, भ्रष्टाचार के मामले में पकडे अपने चार अफसर, पढ़िए पूरा मामला

First published: 15 January 2021, 13:59 IST
 
अगली कहानी