Home » इंडिया » Ayodhya Ram Janmbhoomi and Babri Masjid Land dispute case SC hearing on plea today
 

राम जन्मभूमि जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता पैनल से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 11:11 IST

अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने शीर्ष अदालत से कहा है कि इस मामले में मध्यस्थता काम नहीं कर रही है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को ही फैसला सुनाना चाहिए. हालांकि, शीर्ष अदालत ने कहा कि हमने मध्यस्थता के लिए समय दिया है. जिसकी रिपोर्ट आने में अभी वक्त है.

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामल में मध्यस्थता कमेटी से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. अब इस मसले की 25 जुलाई को सुनवाई होगी. हालांकि, पैनल को ये रिपोर्ट अगले गुरुवार तक सुप्रीम कोर्ट में जमा करनी होगीहिंदू पक्ष के वकील रंजीत कुमार ने कहा है कि 1950 से ये मामला चल रहा है लेकिन अभी तक सुलझ नहीं पाया है. मध्यस्थता कारगर नहीं रही है इसलिए अदालत को तुरंत फैसला सुना देना चाहिए. पक्षकार ने कहा कि जब ये मामला शुरू हुआ था तब वह जवान थे, लेकिन अब उम्र 80 के पार हो गई है. लेकिन मामले का हल नहीं निकल रहा है

बता दें कि यह आवेदन मामले के एक हिंदू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद की ओर से दिया गया है. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एसए बोबडे, न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पांच सदस्यीय संविधान पीठ आवेदन पर सुनवाई की.

वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के ऑफिस और दफ्तर पर सीबीआई की छापेमारी

First published: 11 July 2019, 11:11 IST
 
अगली कहानी