Home » इंडिया » Ayodhya: Ramayan serial Ram Arun Govil and Seeta Dipika Chikhlia reaction on Bhumi Pujan
 

अयोध्या: भूमि पूजन पर प्रफुल्लित हुए राम और सीता, बोले- इतिहास में आज का दिन स्वर्णिम

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2020, 16:25 IST

Ayodhya: अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन किया. पीएम मोदी ने शुभ मुहूर्त में मंदिर की आधारशिला रखी. इस मौके पर रामायण सीरियल में भगवान राम और माता सीता का किरदार निभाने वाले कलाकारों अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया रखी है. 

अरुण गोविल ने राम मंदिर शिलान्यास से पहले एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, "इतिहास में आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा. श्रीराम मंदिर के शिलान्यास से पूरी दुनिया के रामभक्तों का सपना साकार हो रहा है. आप सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाऐं. जय श्रीराम."

इसके अलावा सीता मां का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में दीपिका अपने हाथ में एक जलता हुआ दीप पकड़े दिखाई दे रही हैं. दीप के साथ दीपिका चिखलिया भगवान श्रीराम का जप कर रही हैं. वह बोल रही हैं, "जय सिया राम, आप सबको खूब बधाई हो. राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर. ज्योत से ज्योत जलाते चलो. राम का नाम जपते चलो. जय सिया राम."

अयोध्या: पारिजात के पौधे की क्यों हो रही इतनी चर्चा, क्या है इसका महत्व, PM मोदी ने राम मंदिर में लगाया

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूरे विधि-विधान के साथ राम मंदिर का भूमि पूजन किया. इसके साथ ही देश के इतिहास में 5 अगस्त का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया. पीएम ने भूमि पूजन के बाद राम मंदिर की आधारशिला रखी. उन्होंने शुभ मुहूर्त के समय मंदिर की आधारशिला रखी. 

प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर की आधारशिला रख धरती को पर प्रणाम किया. उन्होंने ठीक 12.44.08 बजे शुभ मुहूर्त में राम मंदिर की आधारशिला रखी. भूमि पूजन से पहले पीएम मोदी ने हनुमानगढ़ी पहुंचकर भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की थी. फिर उन्होंने रामलला के दर्शन किए. पीएम मोदी ने रामलला को साष्टांग प्रणाम किया था.

Ram Mandir Bhumi Pujan: 29 साल बाद पीएम मोदी ने अयोध्या में रखा कदम, खास परिधान में आए नजर

श्रीराम और BJP में अजब संयोग, 1818 के सिक्के में एक तरफ राम दरबार, दूसरी तरफ कमल का फूल

First published: 5 August 2020, 16:25 IST
 
अगली कहानी