Home » इंडिया » Ayodhya: Road leading to Ram Janmabhoomi complex will be named after Kalyan Singh
 

अयोध्या: राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम होगा कल्याण सिंह के नाम पर, जल्द कैबिनेट पारित करेगी प्रस्ताव

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2021, 11:51 IST
kalyan singh (google)

Road leading to Ram Janmabhoomi complex: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता कल्याण सिंह का शनिवार शाम को 89 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य(Keshav Prasad Maurya) ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि योगी सरकार (Yogi Government) ने राज्य के 5 जिलों की एक-एक सड़क को कल्याण सिंह के नाम पर करेगी.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि अयोध्या, लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर तथा अलीगढ़ जिले की एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर होगा. उन्होंने बताया कि इस संबंध में लोक निर्माण विभाग जल्द ही इस मामले में सभी कागजी कार्रवाई पूरी करेगा. उन्होंने यह भी बताया कि राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह का बड़ा योगदान था.

डिप्टी सीएम ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम 'कल्याण सिंह मार्ग' रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि जल्द ही इस संबंध में सरकार कैबिनेट प्रस्ताव पारित करवाएगी और सड़कों का नाम कल्याण सिंह मार्ग करेगी.

रविवार शाम कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर जब उनके गृह जनपद अलीगढ़ पहुंचा तो उनके समर्थकों ने योगी सरकार से जिले के स्टेडियम और एयरपोर्ट का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखने की मांग की थी. जिस पर सीएम योगी ने भरोसा दिलाया था कि इस बारे में विचार किया जाएगा. 

बता दें कि कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर का आज अंतिम संस्कार किया जाना है. अलीगढ़ में उनकी अंतिम यात्रा शुरू हो गई है. रविवार को लखनऊ में अंतिम दर्शन के बाद उनके पार्थिव शरीर को अलीगढ़ के महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में रखा गया था. इसके बाद आज अतरौली के नरौरा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाना है.

Kalyan Singh: जब कल्याण सिंह ने किया था मुलायम सिंह के साथ मंच साझा, बीजेपी को दी थी करारी शिकस्त

Kalyan Singh Death: उत्तर प्रदेश में घोषित किया गया तीन दिन का राजकीय शोक, 23 अगस्त को अवकाश

First published: 23 August 2021, 11:51 IST
 
अगली कहानी