Home » इंडिया » Ayodhya: There was a coin in 1818, Ram Darbaar and lotus flower inscribed in the other side
 

अजब संयोग: श्रीराम और BJP में अजब संयोग, 1818 के सिक्के में एक तरफ राम दरबार, दूसरी तरफ कमल का फूल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2020, 10:50 IST

Ayodhya: अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करने जा रहे हैं. इससे पहले एक अजीब इत्तेफाक सामने आया है. दरअसल, एक जमाने में भारतीय जनता पार्टी से सांसद रहे और वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उ न्होंने राम मंदिर भूमि पूजन की बधाई दी है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने इसके साथ ही साल राम मंदिर और भारतीय जनता पार्टी का एक अजीब संयोग साझा किया है. उन्होंने साल 1818 के समय की  दो आने की सिक्के की एक फोटो ट्विटर पर पोस्ट की है. इस 2 आने के सिक्के पर एक तरफ रामदरबार अंकित दिखाई दे रहा है, वहीं दूसरी तरफ कमल का फूल बना हुआ है.

इसे शेयर करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा कि ऐसा प्रतीत होता है कि संदेश था कि जब कमल का राज आएगा, तभी अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जाएगा. उन्होंने लिखा, "एक संयोग ही कहा जाएगा 1818 में जो 2 आना सिक्का होता था उसमें एकतरफ रामदरबार अंकित था और दूसरे तरफ कमल का फूल बना हुआ था. ऐसा प्रतीत होता है,यह संदेश था कि जब कमल का राज आएगा अयोध्या में तभी दीपोत्सव मनाया जाएगा एवं भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनेगा! जय श्रीराम"

Ram Mandir Bhumi Pujan: इस व्यक्ति ने बनाया है राम मंदिर का डिजाइन, पैरों से मापी थी जमीन, फिर बनाया था भव्य मॉडल

शत्रुघ्न सिन्हा का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इस पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं. इसके अलावा सिन्हा ने एक और ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, "बधाई! जय श्री राम! मुंबई में हमारा निवास स्थान 'रामायण' के रूप में जाना जाता है, इसलिए हमारा परिवार सच्चे अर्थों में रामायण वासी है."

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच चुके हैं. उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाकर श्रीराम के सबसे बड़े भक्त हनुमान की पूजा अर्चना की है. इसके बाद वह राम जन्मभूमि परिसर जा रहे हैं. यहां वह राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद हैं.

अयोध्या: भूमि पूजन से पहले असदुद्दीन ओवैसी का बयान- बाबरी मस्जिद थी और रहेगी, इंशाअल्लाह

Ram Mandir Bhumi Pujan: नागपुर में RSS ने अपना दफ्तर सजाया, हनुमान चालीसा और रामचरित मानस का होगा पाठ

First published: 5 August 2020, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी