Home » इंडिया » Azam khan again given controversial remark on pm modi
 

आजम खान: मोदी गुजरात का रावण जलाएं, लखनऊ का नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2016, 17:38 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. आजम खान ने गुरुवार को कहा कि पीएम मोदी को लखनऊ में रावण जलाने की बजाए गुजरात का रावण जलाना चाहिए.

आजम ने लखनऊ में एक बैठक के दौरान कहा, ‘मैं बादशाह (मोदी) से गुजारिश करना चाहता हूं कि लखनऊ में रावण जलाने की जरूरत नहीं है. भारत की राजधानी लखनऊ नहीं, बल्कि दिल्ली है और 1947 के बाद यदि मानवता का नरसंहार कहीं हुआ तो वह गुजरात में हुआ है. यदि मोदी रावण को जलाना ही चाहते हैं तो उन्हें गुजरात का रावण जलाना चाहिए.’

उन्होंने कहा कि गुजरात दंगों के बाद बीजेपी और संघ के लोगों ने कहा कि उन्हें मुस्लिम क्षेत्रों में भी वोट मिले, लेकिन वास्तविकता यह है कि बीजेपी और संघ ने मुसलमानों को दंगों के दौरान किये गये अपने कृत्यों का उल्लेख कर धमकाया और कमजोर लोगों से डरा कर वोट लिया.

सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में आजम खान ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल, राहुल गांधी और संजय निरूपम जैसे नेता मोदी पर भरोसा नहीं कर पा रहे क्योंकि उन्होंने जनता से झूठ बोलकर वोट लिया है.

उन्होंने बीजेपी और संघ को घेरते हुए कहा, ‘वे अब संघ द्वारा देशद्रोही बताये जा रहे हैं. मुझे खुशी है कि अब तक तो सिर्फ मैं इस श्रेणी में था और मुझसे पाकिस्तान जाने को कहा गया था, लेकिन अब अरविन्द केजरीवाल, राहुल गांधी और संजय निरूपम जैसे नेता भी उनकी सूची में मुझसे ऊपर हैं.’

उत्तर प्रदेश में चुनावी संभावनाएं तलाश रहे असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र करते हुए आजम खान ने ओवैसी को चुनौती दी कि अगर वो इतने बड़े मुसलमानों के रहनुमा हैं तो यूपी में एक विधायक जिताकर दिखायें.

First published: 7 October 2016, 17:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी