Home » इंडिया » Azam Khan comment on BJP MP Rama Devi in the chair said Aap mujhe itni acchi lagti hain
 

लोकसभा में महिला स्पीकर को देख बेकाबू हुए आजम खान, बोले- आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मन करता है...

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2019, 16:10 IST

तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं रमा देवी पर ऐसी टिप्पणी कर दी, जिसे लेकर बवाल हो गया. तीन तलाक बिल पर समाजवादी पार्टी की तरफ से बोलने उठे आजम खान ने अपनी बात एक शेर से शुरी की.. तू इधर-उधर की ना बात कर…

इस शेर के बाद आजम खान ने जो कहा उस पर सरकार की तरफ बैठे सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने स्पीकर की पद पर बैठी बीजेपी सांसद रमा देवी की ओर देखकर कहा, "आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता हूं कि आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं."

 

आजम खान का इतना बोलना था कि सदन में हंगामा शुरू हो गया. सत्ता पक्ष के लोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया और आजम खान का विरोध जताया. आजम खान के बयान पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मेघवाल सहित भाजपा सांसदों ने विरोध किया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को तुरंत इस पर माफी मांगनी चाहिए. 

इसके बाद स्पीकर की चेयर पर बैठीं रमा देवी ने आजम खान के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया. दूसरी तरफ आजम के बयान पर उनकी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव उनके बचाव में खड़े हुए. अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खान ने ऐसा कुछ भी नहीं बोला जिससे पीठ की गरिमा को ठेस पहुंचे.

 

अखिलेश के ऐसा बोलते ही भारतीय जनता पार्टी के सांसद चिल्लाने लगे. जिसके बाद भाजपा सांसदों और अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस हो गई. इसके बाद अखिलेश यादव ने स्पीकर से कहा कि आजम खान के बयान में अगर कुछ गलत लगे तो आप उसे संसद की कार्यवाही से निकाल दीजिए.

बाद में आजम खान ने अपनी सफाई में कहा कि अगर उन्होंने कुछ ऐसा बोला हो जो सदन के लिए गलत हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. फिर आजम खान सदन छोड़कर चले गए.

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, मात्र 59 मिनट में दे रही 5 करोड़ का लोन, बस करना होगा ये काम

आजम खान पर कसा शिकंजा, जौहर अली यूनिवर्सिटी से हटाना पड़ेगा अवैध कब्जा

First published: 25 July 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी