Home » इंडिया » azam khan controversial remark on cow meat
 

आजम खान: गोमांस को मोदी सरकार ने दिया बढ़ावा, गलत हूं तो गला काट दो

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2016, 16:47 IST
(एजेंसी)

यूपी की अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री और सपा महासचिव आजम खान ने वाराणसी के अस्सी घाट पर आयोजित “गंगा की पुकार” कार्यक्रम में एक बार फिर विवादित बयान दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से पीएम मोदी पर हमला करते हुए आजम खान ने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद से गोमांस के निर्यात में ढाई गुने का इजाफा हुआ है.

उन्होंने कहा, "गो मांस के झूठे मामले में एक आदमी को मार कर हम पर ही आरोप भी लगा दिया जाता है, लेकिन आप नहीं जानते पीएम नरेंद्र मोदी के आवास से ठीक सौ मीटर की दूरी पर स्थित पांच सितारा होटल में गाय जिन्दा जाती है, उसे काट जाता है, पकाया जाता है और बेचा जाता है. आप इस बात का पता लगा लें, अगर यह सच नहीं है तो मेरा गला काटकर यहीं गंगा में फेंक दें."

आजम खान ने साथ ही अयोध्या मुद्दे पर राज्यपाल राम नाईक पर निशाना साधते हुए कहा, "अयोध्या में मंदिर बनाने को लेकर मैं पहले से कहता रहा हूं कि कोर्ट के आदेश का इंतजार करे. मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है, राज्यपाल का कोई अधिकार नहीं कि उस पर वह राय दे."

उन्होंने कहा, "कोर्ट का कोई मजहब नहीं होता, जिस दिन कोर्ट का मजहब हो जाएगा उस दिन यह देश नर्क बन जाएगा."

खान ने कहा, "मेरे जैसे बेगुनाह आदमी से लोग कहते हैं पाकिस्तान चले जाओ, पूरी दुनिया में मेरा सिर्फ़ उत्तर प्रदेश विधानसभा का बैंक बैलेंस का खाता है. देश को चलाने वाले ढोंगी देश भक्त हैं."

आजम खान कहा कि योगी के गोरखपुर में मेरी होर्डिंग जला दी जाती है. पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए खान ने कहा कि, गाय से हमारा कोई झगड़ा नहीं है.

पीएम मोदी पर हमला करते हुए आजम खान ने कहा, "बंगाल, उड़ीसा, अरुणाचल प्रदेश गोवा में खुले आम गाय कटती भी है और बिकती भी है. बादशाह आप बताओ सेल्फी तो आपने सबको सिखा दी, झाडू देना नहीं सिखाया सबको.

रोजाना दो हजार से ढाई हजार लोग सेल्फी लेने में मर जाते है, हमें अच्छी शिक्षा दो बादशाह और बताओ कि हमें कब बीस लाख रुपये देंगे. बादशाह झूठ नहीं बोलता और जो झूठ बोलता है वह बादशाह नहीं होता."

कश्मीर हिंसा पर आजम खान ने कहा कि जो कश्मीर में हो रहा है वह हिंदुस्तान से नहीं हो रहा है. यह तो उस दिन ही तय हुआ था जब देश के प्रधानमंत्री बिना बताए नवाज शरीफ़ से मिलने गए थे. हम पीएम मोदी से पूछना चाहते है कि जिनकी मां का आपने पैर छुआ उनके लोग आपके जवानों को कैसे मार रहे हैं?

खान ने इस्लाम को संकट में बताते हुए कहा, "इस्लाम के खिलाफ़ बहुत बड़ी साजिश है. कुछ लोग पूरी दुनिया में इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं, जिनको तेल के कुएं चाहिए, सोने की पहाड़ियां चाहिए, जिन्हें यूरेनियम चाहिए. अपने शराबखानों के लिए रौनक और तेल के कुएं के लिए लोगों के मुंह से सूखा निवाला छीन लेने वालों ने पूरी दुनिया को दहशत में भर दिया है."

First published: 18 July 2016, 16:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी