Home » इंडिया » Azam Khan MP membership may be suspend, BJP MP Rama Devi demands
 

बुरे फंसे आजम खान, महिला स्पीकर पर भद्दा कमेंट करने से जा सकती है सांसदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2019, 13:20 IST

समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान ने एक दिन पहले लोकसभा में महिला स्पीकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में अब वह बुरे फंसते नजर आ रहे हैं. आजम खान जब बोलने उठे थे तो चेयर पर बीजेपी सांसद रमा देवी बैठी थीं. आजम खान ने उनको लेकर ही आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसे बाद में स्पीकर ने सदन की कार्यवाही से निकाल दिया था.

अब रमा देवी ने आजम खान से माफी की मांग की है. आजम खान की टिप्पणी पर रमा देवी ने कहा, "आजम खान ने महिलाओं की कभी इज्जत नहीं की, हमें पता है उन्होंने जया प्रदा को लेकर क्या कहा था. उनको लोकसभा में रहने का कोई हक नहीं है. बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि मैं स्पीकर से उनको बाहर करने की मांग करूंगी. आजम खान को माफी मांगनी चाहिए."

दरअसल, तीन तलाक बिल पर चर्चा के लिए जब लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की बारी आई तो उन्होंने स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी, जिसे लेकर बवाल हो गया. समाजवादी पार्टी की ओर से बोलने उठे आजम खान ने अपनी बात एक शेर से शुरी की.. तू इधर-उधर की ना बात कर…

इसके बाद आजम खान ने महिला स्पीकर पर जो टिप्पणी की उस पर सरकार की तरफ बैठे सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. आजम खान के बयान पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मेघवाल सहित भाजपा सांसदों ने जमकर विरोध किया. रविशंकर प्रसाद ने आजम खान से तुरंत इस टिप्पणी पर माफी मांगने को कहा. हालांकि आजम खान ने माफी नहीं मांगे और सदन से चले गए.

लोकसभा में महिला स्पीकर को देख बेकाबू हुए आजम खान, बोले- आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मन करता है...

आजम खान पर कसा शिकंजा, जौहर अली यूनिवर्सिटी से हटाना पड़ेगा अवैध कब्जा

First published: 26 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी