Home » इंडिया » Azam Khan's Jauhar University raids, MLA's son raised by the police
 

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में छापा, विधायक बेटे को पुलिस ने उठाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2019, 14:25 IST

समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब रामपुर स्थित उनकी मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में यूपी पुलिस ने छापा मार उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आज़म को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. अब्दुल्ला आजम खान को रामपुर पुलिस अज्ञात स्थान पर ले गई है.

यूपी पुलिस उनके पासपोर्ट में गलत विवरण देने के संबंध में पूछताछ कर रही है. दरअसल, बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया था कि अब्दुल्ला खान ने झूठे दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, अब्दुल्ला आजम पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि अब्दुल्ला आजम रामपुर जिले के स्वार निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं. इसके अलावा पुलिस ने आज भी जौहर यूनिवर्सिटी में तलाशी की. एक दिन पहले ही पुलिस ने यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में छापा मारा था और चोरी की किताबें बरामद की थीं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को रामपुर में विश्वविद्यालय लाइब्रेरी में छापेमारी कर 250 साल पुरानी चोरी की किताबें बरामद की गई हैं. रामपुर के जिला प्रशासन और पुलिस की एक टीम ने विश्वविद्यालय लाइब्रेरी में में छापेमारी की थी और 400 से 500 किताबें बरामद की थीं. हालांकि इन किताबों में कितनी चोरी की किताबें हैं यह नहीं बताया गया.

लखनऊ के कानून-व्यवस्था IG प्रवीण कुमार ने बताया कि पुलिस टीम रामपुर के प्राचीन मदरसा आलिया से हजारों किताबों की चोरी पर पिछले महीने दर्ज एक मामले की जांच कर रही है. ये किताबें  250 साल पुरानी हैं. जो काफी मूल्यवान हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विधायक ने 'भगवद् गीता' पर हाथ रखकर ली शपथ

चुनाव जीतने के लिए अपने पोस्टरों में PM मोदी का इस्तेमाल कर रहे हैं इजराइल के पीएम नेतन्याहू

First published: 31 July 2019, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी