Home » इंडिया » Azam Khan says madrasa not produce Nathuram Godse and Sadhvi Pragya Singh Thakur
 

बोले आजम खान- नाथू राम गोडसे और साध्वी प्रज्ञा जैसे लोग मदरसों से नहीं होते पैदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2019, 13:24 IST

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से सांसद आजम खान ने मांग की है कि देश में ज्यादा से ज्यादा मदरसे बनाए जाएं. दरअसल, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर जानकारी दी थी कि देशभर में मदरसों में मुख्यधारा की शिक्षा व्यवस्था को लागू किया जाएगा.

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्वीट किया था, "देशभर के मदरसा अध्यापकों को विभिन्न संस्थानों द्वारा मुख्यधारा के विषयों की ट्रेनिंग दी जाएगी. यह विषय हिंदी, इंग्लिश, गणित, विज्ञान आदि होेंगे. यह कार्यक्रम अगले महीने से लॉन्च किया जाएगा."

इसी पर तंज कसते हुए आजम खान ने कहा कि मदरसों में नाथूराम गोडसे और प्रज्ञा सिंह ठाकुर जैसे स्वभाव के लोग पैदा नहीं होते. आजम खान ने कहा कि पहले सरकार ऐलान करे कि जो लोग नाथूराम गोडसे के विचारों को बढ़ावा दे रहे हैं, उन्हें लोकतंत्र के दुश्मन करार दिए जाएं. आजम खान ने कहा कि जो लोग आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं, उन्हें पुरस्कृत भी नहीं करने का सरकार ऐलान करे.

आजम खान ने कहा कि सरकार यदि सच में मदरसों की मदद करना चाहती है तो मदरसों में सुविधाओं को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने मांग की देश में ज्यादा संख्या में मदरसे बनाए जाएं. इसके अलावा मदरसों में फर्नीचर दिए जाएं और बच्चों को मिड डे मील की सुविधा भी दी जाए.

बंगाल BJP में शुरु हुआ विद्रोह, पार्टी कार्यकर्ता आपस में भिड़े, नेतृत्व के खिलाफ उतरे सड़कों पर

World Cup 2019: ऋषभ पंत की खुली किस्मत, धवन की जगह लेने के लिए इंग्लैंड रवाना

First published: 12 June 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी