Home » इंडिया » Baba Ramdev, Gujarat CM Vijay Rupani and Amit Shah participate in a Yoga camp in Ahmedabad.
 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: रामदेव का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 4 लाख लोगों के साथ किया योग

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2017, 12:56 IST
अहमदाबाद में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एक साथ योग करते लाखों लोग/ ट्विटर

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार को भारत में कई जगह योग के कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस मौके पर  योग गुरु बाबा रामदेव ने अहमदाबाद में योग किया. यहां आयोजित कार्यक्रम में बाबा रामदेव के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भी हिस्सा लिया. 

योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा किया कि इस कार्यक्रम में करीब 4 लाख लोगों ने एक साथ योग कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. कार्यक्रम के दौरान वहां बारिश भी हुई, लेकिन लाखों लोगों की योग के प्रति रुचि की वजह से इसमें कोई बाधा नहीं पड़ी और लोग तेज बारिश में भी योग करते रहे. मंच पर बाबा रामदेव के साथ अमित शाह और विजय रुपानी ने भी योगाभ्यास किया.

बाबा रामदेव ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा, "मोदी प्रधानमंत्री बनते ही जब सयुंक्त राष्ट्र में गए थे, तब उन्होंने योग दिवस का प्रस्ताव रखा था. उनके प्रयासों के कारण आज पूरी दुनिया योग कर रही है और तीसरा योग दिवस मना रही है."

वहीं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में बारिश के बीच हजारों लोगों के साथ योग किया. इस कार्यक्रम में उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

गुजरात के सीएम विजय रुपानी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और योगगुरु रामदेव एक साथ योग करते हुए.
First published: 21 June 2017, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी