Home » इंडिया » Baba Ramdev On Ayodhya ram temple, BJP can pay price in election 2019
 

राम मंदिर को लेकर बाबा रामदेव का बड़ा बयान, 2019 चुनावों में BJP को भरना पड़ेगा खामियाजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2018, 9:30 IST

 चुनावों के साथ ही साथ देश में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा तेजी पकड़ता जा रहा है. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले राम मंदिर बनाने को लेकर सियासत गर्माती नजर आ रही है. इधर विश्व हिन्दू परिषद् के साथ ही अन्य हिन्दू संगठनों ने राम मदिर के लिए मोदी सरकार से अध्यादेश लाने की मांग की है. इस मामले में योग गुरु बाबा रामदेव का बड़ा बयान सामने आया है. बाबा रामदेव का कहना है कि अगर अब भी मंदिर नहीं बना तो मोदी सरकार के प्रति जनता का भरोसा और विश्वास खत्म हो जाएगा.

राम मंदिर के मसले पर बाबा रामदेव ने ये बयान अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिया. राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर बाबा रामदेव ने कहा कि ''एक लोकतंत्र में संसद न्याय के लिए शीर्ष मंदिर है और नरेंद्र मोदी सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए एक अध्यादेश ला सकती है.''

आगे उन्होंने कहा कि, ''अगर मंदिर नहीं बना, वह भी तब जब करोड़ों लोग उसे बनते हुए देखना चाहते हैं तो लोगों का बीजेपी पर से भरोसा उठ जाएगा जो पार्टी के लिए अच्छा नहीं होगा.'' आगे बाबा रामदेव ने राम को देश का गर्व बताते हुए कहा, ''राम राजनीति का विषय नहीं हैं बल्कि देश का गौरव हैं. राम हमारे पूर्वज हैं, हमारी संस्कृति, गौरव और हमारी आत्मा हैं. उन्हें राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए.''

राम मंदिर बनने पर आतंकी मसूद ने तबाही मचाने की दी धमकी, ऑडियो में PM मोदी के खिलाफ उगला जहर

वहीं कई लोगों ने इस बीच सरकार के ढुलमुल रवैये को देखते हुए खुद से ही मंदिर बनाने की बात भी सामने आयी थी. इस पर बाबा रामदेव ने कहा कि अगर लोग खुद से मंदिर बनाने की तरफ अग्रसर होते हैं तो इसका सीधा मतलब यही है कि ये लोग न्यायपालिका और संसद का सम्मान नहीं करते.

गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर बीते हफ्ते ही देश भर से कई हिन्दू संगठन और संत समाज ने भारी मात्रा एम् एकत्रित होकर सरकार से अध्यादेश लाने की मांग तेज की थी. इस दौरान शिवसेना से उद्धव ठाकरे ने भी इस जनसभा में हिस्सा लिया था. और सैकड़ों शिव सैनिक अयोध्या पहुंचे थे.

First published: 3 December 2018, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी