Home » इंडिया » Baba Ramdev Says On Ram Mandir Constructor At Patanjali Paridhan Showroom Launch
 

राम मंदिर निर्माण को लेकर बाबा रामदेव का बड़ा बयान, बताए ये दो रास्ते

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2018, 11:51 IST

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर अभी सुप्रीम कोर्ट में फैसला आना बाकी है. इसी बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है. योग गुरु रामदेव ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के दो रास्ते हैं. योग गुरु ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण दो तरीके से किया जा सकता है.

उन्होंने बताया कि पहला तो यह कि लोग खुद मंदिर का निर्माण शुरू कर दें, हालांकि इसे उन्होंने अच्छा नहीं बताया. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से सामाजिक संघर्ष हो सकता है. योग गुरु रामदेव ने दूसरा तरीका बताया कि, राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश लाना चाहिए. यह सांप्रदायिक सद्भावना के लिए अच्छा रहेगा. जो भगवान राम की ओर हमारा सच्चा आभार भी होगा.

ये बात बाबा रामदेव ने अहमदाबाद और वडोदरा में 'पतंजलि परिधान' के स्टोर लॉन्च करने के मौके पर कहींबता दें कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. वहीं योग बाबा रामदेव लगातार मंदिर निर्माण को लेकर अपनी बात रख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अयोध्या: Google Maps ने विवादित जमीन पर लिखा 'मंदिर यहीं बनेगा', मच गया बवाल

इससे पहले भी वह कह चुके हैं सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिएवहीं योग गुरु रामदेव का मानना है कि 2019 से पहले ही राम मंदिर बन सकता है और किसी भी पार्टी को इस पर एतराज नहीं होगा. अगर संसद में अध्यादेश लाया जाए तो सब पार्टियां इसके साथ खड़ी होंगी क्योंकि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की कूटनीति के आगे नतमस्तक हुआ इटली, छीनी 2022 की G-20 की मेजबानी

First published: 2 December 2018, 11:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी