Home » इंडिया » Baba Ramdev targeted Modi government on unemployment says modi failed to resolve this
 

रामदेव बोले- मोदी सरकार भारत माता के माथे पर से बेरोजगारी का कलंक नहीं हटा पाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 14:02 IST

हमेशा मोदी सरकार के पक्ष में बोलने वाले बाबा रामदेव बेरोजगारी के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े दिख रहे है. बेरोजगारी के मामले में बाबा रामदेव ने कहा है कि बेरोजगारी भारत माता के माथे पर कलंक है. बाबा रामदेव ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्र सरकार बेरोजगारी मिटाने में विफल रही है.

साथ ही बाबा रामदेव ने राज्य सरकारों को भी बेरोजगारी न मिटाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है. रामदेव ने भोपाल में कहा, ''पूरे देश में बेरोजगारी एक बड़ा प्रश्न है. केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारें उस दिशा में जितना काम करना चाहिए वो नहीं कर पा रही है. पतंजलि ने पिछले एक महीने में केवल सेल्स विभाग में 11,000 लोगों को नौकरियां दी है. आने वाले कुछ महीनों में उतने ही लोगों को और रोजगार दिया जाएगा. बेरोजगारी, गरीबी, भूखमरी ये भारत माता के माथे पर कलंक है. इनको मिटाना हमारा मकसद है.''

इसके पहले भी बाबा रामदेव ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते हुए दामों पर सवाल उठाये थे. उन्होंने सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि सरकार अगर चाहे तो पेट्रोल-डीजल केवल 30 से 35 रुपये में मिल सकता है. सरकार पर खजाना भरने का आरोप लगाते हुए बाबा रामदेव ने कहा था कि सरकारी खजाना खाली न हो इसलिए सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमत पर लगाम लगाने के लिए कदम नहीं उठा रही है.

गौरतलब है कि बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष ने मोदी सरकार को हमेशा से घेरा है. बाबा रामदेव ने भी अब विपक्ष के बोल बोलने शुरू कर दिए हैं. इसके पहले बाबा रामदेव को मोदी सरकार का पक्ष लेते ही पाया गया है. अब बेरोजगारी के मुद्दे पर अचानक से बाबा रामदेव ने मोदी सरकार के खिलाफ बयान दिया है.

ये भी पढ़ें- MBBS की गोल्ड मेडलिस्ट डॉक्टर बनी जैन साध्वी, त्यागी अरबों की संपत्ति

First published: 19 July 2018, 14:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी