Home » इंडिया » Baba Ramdev took part in Mega rehearsal at Rajpath for International Yoga Day
 

राजपथ पर तेरी दीवानी की धुनों पर बाबा रामदेव ने कराया योग दिवस का मेगा रिहर्सल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एएनआई)

मंगलवार को होने वाले दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तेजी से तैयारियां हो रही हैं. इस सिलसिले में रविवार को दिल्ली के राजपथ पर मेगा रिहर्सल का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बाबा रामदेव, भाजपा सांसद मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू समेत तमाम दिग्गज मौजूद रहे.

रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की रिहर्सल से पहले बाबा रामदेव ने अमर जवान ज्योति पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से पूरी दुनिया में योग का मान बढ़ा है. राजपथ अब योगपथ बन गया है. 

उन्होंने यह भी कहा कि आज योग की यात्रा शिखर पर पहुंच रही है. दुबई के लोगों ने इस बात को साबित किया है कि योग एक सेक्युलर प्रैक्टिस है. आज सवा सौ करोड़ लोगों के लिए योग का उत्सव है. मीडिया ने योग को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई है.

मेगा रिहर्सल में बॉलीवुड के मशहूर गायक कैलाश खेर, भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी और बाबुल सुप्रियो ने भी अपनी हाजिरी दर्ज कराई. 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की रिहर्सल में स्कूली छात्र-छात्राएं, एनसीसी कैडेट्स समेत 12 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई गई है.

इस दौरान कैलाश खेर ने पूरे बैंड के साथ अपने मशहूर गीत तेरी दीवानी... पर प्रस्तुतिकरण दिया और वहां मौजूद दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया. 

वहीं, पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां दिल्ली में राजपथ पर हुए आयोजन में शिरकत की थी. इस बार वे चंडीगढ़ में होने वाले आयोजन में मौजूद रहेंगे. रविवार को चंडीगढ़ में आयोजित हुए रिहर्सल में हजारों लोगों ने शिरकत की.

इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर अपने विचार व्यक्त किए. 

First published: 19 June 2016, 7:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी