Home » इंडिया » Bad news for travelers who go home in Holi More than 24 trains canceled for 31 March
 

होली में घर जाने वाले यात्रियों के लिए बुरी ख़बर, 24 से अधिक ट्रेनें 31 मार्च तक के लिए रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 11:54 IST

होली के मौके पर अपने घर और गांव जाने वाले लोगों को रेलवे ने जोरदार झटका दिया है. रेलवे ने 15 फरवरी तक के लिए जनता, गोमती, डबल डेकर, फरक्का, आम्रपाली और बरौनी एक्सप्रेस जैसी 24 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया था. इसी बीच खबर आ रही है कि अब इन ट्रेनों की निस्तीकरण की तारीख को बढ़ा दिया गया है.

बताया जा रहा है कि अब ये ट्रेनें 31 मार्च कर रद्द रहेंगी. बता दें कि 21 मार्च को होली है. होली के मौके पर सभी लोग अपने घर जाते हैं इस बीच ट्रेनों के रद्द होने से लोगों को काफी मुश्लिकों का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि होली के मौके पर जानें के लिए और वापसी के लिए लोग तीन से चार महीने पहले टिकट करवा लेते हैं, ऐसे में ट्रेनों के रद्द होने से टिकट भी रद्द हो जाएगी. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

पढ़ें ये भी- चुनाव से पहले रियल इस्टेट और एक्सपोर्टर्स को मिल सकती है GST में बड़ी राहत

ज्यादातर लोग करते हैं ऑनलाइन टिकट

आज के समय में ज्यादातर लोग ऑनलाइन टिकट काटते हैं. होली में घर जाने के लिए लोग चार महीने पहले से टिकट काटना शुरू कर देते हैं. जानकारी अनुसार, करीब इन ट्रेनों में करीब 70 प्रतिशत लोगों ने ऑनलाइन टिकट कराया था. जो लोग ऑनलाइन टिकट करते हैं उन्हें रद्द करवाने में IRCTC की ओर से रिफंड लेने में काफी मुसीबतें आती हैं। वहीं, ऑनलाइन टिकट कराने में आपको एक्सट्रा चार्ज भी देने पड़ते हैं.

पढ़ें ये भी- सारदा चिट फंड: कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से CBI आज करेंगी शिलॉन्ग में पूछताछ

First published: 9 February 2019, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी