Home » इंडिया » Badri Meena plays an important role in life of pm Narendra Modi since 21 years
 

PM मोदी इस शख्स के बिना नहीं करते हैं कोई विदेशी दौरा, वजह सुनकर हो जाएंगे आप हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2019, 13:11 IST
PM Narendra Modi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जुदा अंदाज और बेबाक प्रवक्ता के तौर पर तो जाने ही जाते हैं साथ ही अपनी फिटनेस की वजह से भी काफी लोगों को पसंद हैं. अक्सर इंटरव्यू में पीएम मोदी से एक सवाल किया जाता है कि आखिर उनकी फिटनेस का राज क्या है और उनका कहना होता है हेल्दी डाइट और योगा.

मोदी खुद को फिट रखने के लिए चुस्त-दुरुस्त भोजन करते हैं जबकि वो नॉन-वेज नहीं खाते हैं. कुछ लोगों का मानना है कि नॉन-वेज खाने से शरीर में फुर्ती बनी रहती हैं लेकिन पीएम मोदी प्योर वेजिटेरियन हैं. लेकिन आज इस बात का खुलासा हुआ है कि पीएम मोदी की फिटनेस के पीछे राज क्या है और इसके साथ ही एक शख्स ऐसा है जो कि हर वक्त उनके साथ साए की तरह रहता है. फिर भले ही पीएम मोदी का विदेश दौरा ही क्यों ना हो. 

PM Modi

पीएम मोदी के फिटनेस का राज और हर दौरे पर और हर वक्त साथ जो शख्स मोदी के साथ रहता है उनका नाम हैं बद्री मीना. बद्री मीना पीएम मोदी के परमानेंट कुक हैं और वो करीब उनके साथ 21 सालों से हैं. पहली बार मोदी से बद्री मीना की मुलाकात साल 1998 में हुई थी और उस वक्त मोदी बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी थे.

अक्षय से बोले पीएम मोदी- आपकी पत्नी मुझ पर करती हैं गुस्सा तो ट्विंकल खन्ना की तरफ से आया ये जवाब..

बद्री मीना राजस्थान के रहने वाले हैं और वो अपने दो दोस्तों के साथ काम की तलाश में गुजरात आए थे. तब उन्हें बीजेपी के अहमदाबाद के खानपुर ऑफिस में खाना बनाने के लिए रखा गया था. पीएम मोदी को बद्री मीना का काम बहुत पसंद आया था और उन्होंने बद्री को अपना परमानेंट कुक रख लिया. कहा जाता है कि बद्री मीना पीएम मोदी की करीबियों में से एक हैं.

बद्री मीना ना सिर्फ पीएम मोदी के लिए खाना पकाते हैं बल्कि इस बात का भी खास ख्याल रखते हैं कि मोदी ने सही समय पर खाना खाया कि नहीं और पौष्टिक डाइट ली की नहीं. इतना ही नहीं बद्री सिर्फ दिल्ली आवास पर ही मोदी के लिए खाना नहीं बनाते बल्कि वो उनके साथ हर विदेशी दौरे पर भी जाते हैं क्योंकि मोदी को सादा खाना खाना ही पसंद हैं और वो बाहर नहीं मिल पाता है.

PM मोदी ने बोले- आपकी पत्नी ट्विंकल खन्ना मुझ पर निकालती हैं गुस्सा तो ऐसा था अक्षय कुमार का रिएक्शन

बद्री मीना पीएम मोदी को तंदरुस्त रखने के लिए नाश्ते में इडली-डोसा देते हैं और हफ्ते में तीन बार खिचड़ी देते हैं. हालांकि,मोदी को खिचड़ी खाना बेहद पसंद हैं. साथ ही इसका भी ध्यान रखते हैं कि मोदी के खाने में तेल-मसाला और नमक ज्यादा न हो. इसके अलावा जापान के प्रधानमंत्री शी जिनपिंग के भारत दौरे के दौरान भी बदरी मीना को हेड कुक रखा गया था. उन्होंने विदेशी मेहमान को अपने हाथ का बना खाना खिलाया था. जिसे उन्होंने काफी पसंद किया गया था.

First published: 28 April 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी