Home » इंडिया » Balakot Airstrike truth reveal by Italian journalist Pakistan army hides evidence
 

पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश, बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 170 आतंकी, पाक सेना ने छिपाए सबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2019, 19:10 IST

भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोल में की गई एयर स्ट्राइक को लेकर इटली की एक पत्रकार ने कई अलग-अलग खुलासे किए हैं. इस खुलासे में एक बार फिर पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश हो गया है. इस पत्रकार ने पाकिस्तान के उस झूठ का पर्दाफाश किया है जिसमें पाकिस्तान ने कहा था कि बालाकोट में कोई आतंकी शिविर नहीं था और कोई आतंकी मारा नहीं गया.

दरअसल, पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवानों के मारे जाने के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. तब खबरें आई थी कि इस एयर स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गए थे. मीडिया में खबरें आई थीं कि जब आतंकियों पर हमला हुआ तब शिविर में 280-300 मोबाइल एक्टिव थे.

इटली की पत्रकार फ्रांसिसा मरीनो ने अब एक रिपोर्ट में दावा किया है कि एयरस्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैम्प तबाह हुए थे. पत्रकार ने दावा किया कि एयर स्ट्राइक में आतंकियों के अलावा पाकिस्तानी सेना के कई जवान भी मारे गए थे. 

फ्रांसिसा मरीनो ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक के बाद बालाकोट के पास स्थित पाकिस्तानी सेना के शिंकारी कैम्प से सुबह 6 बजे पाकिस्तानी जवान घटनास्थल पर पहुंचे थे. पत्रकार ने बताया कि पाक सेना के जवानों को पहाड़ी चढ़ने में करीब 35 से 40 मिनट का वक्त लगा. इसके बाद जवानों ने राहत कार्य शुरू किया और बचे हुए घायलों को हरकत-उल-मुजाहिद्दीन कैम्प लेकर गए. यहां पर आर्मी के डॉक्टर्स ने उनका इलाज किया. 

बालाकोट एयरस्ट्राइक: 45 आतंकी आज भी अस्पताल में गिन रहे आखिरी सांसें, पत्रकार का सनसनीखेज खुलासा

इजरायल से भारत फिर मंगाएगा वो खतरनाक बम, जिसने बालाकोट में मचा दी थी तबाही

First published: 8 May 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी